अभी खरीद लो! नए साल में 40,000 रुपए महंगा हो जाएगा यह इलेक्ट्रिक स्कूटर…

ईवी इंडस्ट्री का ग्रोथ हर रोज बढ़ता जा रहा है। ऐसे में ईवी इंडस्ट्री की सबसे तगड़ी रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी simple Energy ने ईवी मार्केट में अपने सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है। अपने ने अपने इस सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर simple dot electric scooter को इसी दिसंबर महीने में 99,999 रुपए की इंट्रोडक्टरी प्राइस के साथ लॉन्च किया था और इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी थी। कम्पनी ने यह बताया था कि सबसे पहले इसकी डिलीवरी बेंगलुरु शहर में शुरू की जाएगी उसके बाद दूसरे शहर में इसकी डिलीवरी शुरू होने की संभावना है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

1 जनवरी से होगी इसकी कीमत में 40000 हजार का इजाफा

कम्पनी ने लॉन्च के समय ही यह बताया था कि हम इसे 99,999 रूपये की इंट्रोडक्टरी प्राइस के साथ लांच कर रहे हैं। 1 जनवरी 2024 से कंपनी इसकी कीमत को बढ़ाकर 1.39 लाख रुपए एक्स शोरूम करने वाली है जिसका सीधा असर ग्राहक के जेब पर पड़ने वाला है।

simple dot electric scooter price hike
simple dot electric scooter price hike

कम्पनी ने नए साल में इसकी कीमत में पूरे 40,000 रुपए की इजाफा करने की बात कही है। वही अगर इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगे बैटरी को बात करे तो इसमें 3.7 kWh फिक्स्ड बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जिसके एक इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा गया है।

सिंगल चार्ज में 151 किलोमीटर की रेंज

कंपनी ने यह दावा किया है कि इसमें इस्तेमाल किए गए बैटरी को सिंगल चार्ज कर 151 किलोमीटर तक रेंज देने में सक्षम है। कंपनी इसके बैटरी को चार्ज करने के लिए 750W चार्जर भी ऑफर किया है। 

इसके साथ अगर इसके टॉप स्पीड की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 70 से 80 किलोमीटर प्रति घंटे के बताए जा रही है। वही यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 2.7 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हासिल करने में सक्षम है। 

Available in 4 color

सबसे खास बात इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में यह है कि कंपनी ने इसे चार अलग-अलग रंगों में पेश किया है। कंपनी इसे नम्मा रेड, ब्रेजेन ब्लैक, ग्रेस व्हाइट और एज़्योर ब्लू रंग में पेश किया है। आप इसके ऑफिसियल साइट से बुकिंग कर सकते हैं.

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment

Join Whatsapp