सिंगल चार्ज पर नॉनस्टॉप 421Km दौड़ेगी टाटा की धांसू पंच इलेक्ट्रिक कार

TATA motors का भारतीय मार्केट अलग ही पहचान है.जो इसे औरों से अलग बनाती हैं.टाटा मोटर्स आज कल के इलेक्ट्रिक व्हीकल में लोगों की प्रति आकर्षण को देखते हुए टाटा रोज ब रोज अपने व्हीकल में अपडेट करती जा रही हैं और हाल ही में टाटा चौथी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की है।यह XUV दो बैटरी वैरिएंट के साथ आई है.Tata की यह EV punch एक्टिव प्लेटफॉर्म पर बेस्ड इलेक्ट्रिक कार हैं।अब आने वाले दिनों में लोगों की इलेक्ट्रिक जागरूकता को सभी कंपनी भाप ली हैं,अब आने वाले दिनों में एक से बढ़कर एक electric vehicles देखने को मिलेंगे. आइए जानते हैं विस्तार से टाटा की इस EV पंच के बारे में –

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

TATA का नाम भारतीयों की दिलों में बसता हैं. क्योंकि टाटा को कम्पनी नही बल्कि देश के इमोशन से जोड़ती हैं. हाल ही में लॉन्च हुई टाटा पंच ईवी में दो अलग अलग बैटरी पैक, दो ड्राइविंग पावरट्रेन के साथ कंपनी का यह कहना है की यह electric car देश की सबसे सुरक्षित कार हैं.यह सही भी ही सकता हैं क्योंकि टाटा कंपनी अपनी बिल्ड क्वॉलिटी के नाम से जानी जाती हैं।

Tata Punch EV launch in India gets
Tata Punch EV launch in India gets 

इसके इंटीरियर और ग्राफिक्स की बात करे तो इसमें टाटा मोटर्स ने इसमें बहुत अच्छे काम किए हैं. यह EV का डिजाइन ICE मॉडल से काफी मिलती जुलती है. इसके फ्रंट में LED lights दी गई।और आपकी जानकारी के लिए बता दे की यह अलग अलग वेरिएंट्स में एक सिग्नेचर कलर होगा. इसमें 16 इंच का अलॉय व्हील दिया गया हैं. जो इसके लुक और भी आकर्षक बनाती हैं।

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो tata punch EV की कीमत लगभग 10.90 लाख रूपए फिक्स किया गया हैं. इसके टॉप वैरिएंट की बात करें तो इसकी एक्स शो रूम प्राइस लगभग 15 लाख रुपए बताई गई हैं।इसकी बुकिंग आप 21000 रुपए देकर इनकी ऑफिशियल वेबसाइट में जाकर जाकर बुक कर सकते हैं. कंपनी अब इसकी टेस्ट ड्राइव भी चालू कर दी हैं।

इसका 25kWh बैटरी पैक वाली कार सिंगल चार्ज में लगभग 315 किलोमीटर तक रेंज देता हैं.वही बात करें 35kWh वाली कार की तो यह long रेंज कार हैं जो लगभग 421किलोमीटर तक का रेंज देता हैं।इसमें इसका लॉन्ग रेंज वर्जन 90KW का पॉवर और 190Nm टॉर्क जेनरेट करती हैं। और जो छोटे मोटर वाली कार है वो 60KW पॉवर और 114 Nm का टॉर्क जेनरेट करती हैं।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment

Join Whatsapp