Tata Punch EV जानें कब तक होगा लांच, कंपनी से आई बड़ी खबर

Tata Punch EV

टाटा मोटर्स अगले साल भारत में एक और सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर सकती है, जो कि मौजूदा माइक्रो एसयूवी पंच का इलेक्ट्रिक अवतार होगी। जी हां, जोरों-शोरों में चर्चा चल रही है कि अगले महीने ऑटो एक्सपो 2023 में टाटा पंच ईवी की झलक दिखने वाली है और फिर दूसरी तिमाही तक पंच इलेक्ट्रिक को अनवील किया जा सकता है। अपकमिंग टाटा पंच ईवी को टिएगो ईवी और नेक्सॉन ईवी के बीच प्लेस किया जाएगा, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसकी कीमत 10 से 12 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

मिलेगी सॉफ्टी फीचर्स के साथ

टाटा पंच ईवी के लुक और फीचर्स की बात करें तो इसमें मौजूदा पेट्रोल मॉडल के मुकाबले एक्सटीरियर और इंटीरियर में काफी सारे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। पंच ईवी में अंदर और बाहर काफी सारे नीले रंग के एक्सेंट देखने को मिलेंगे, जो कि किसी भी इलेक्ट्रिक वाहनों के मुख्य आकर्षण हैं। पंच ईवी में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, कीलेस एंट्री, क्रूज कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, अडजस्टेबल ड्राइवर और पैसेंजर सीट्स, कूल्ड ग्लॉवबॉक्स, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रियर पार्किंग कैमरा और मल्टीपल एयरबैग्स समेत कई खास विशेषताएं देखने को मिलेंगी।

Tata Punch EV spied on test
Tata Punch EV spied on test

350 किलोमीटर की रेंज धांसू

लुक और डिजाइन की बात करें तो टाटा की आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी पंच ईवी के एक्सटीरियर और इंटीरियर में नीले रंग के एक्सेंट के साथ ही इलेक्ट्रिक वाहन की बैजिंग, नए अलॉय व्हील, सभी पहियों में डिस्क ब्रेक देखने को मिलेंगे। इसके अलावा इसमें वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, वायरलेस चार्जर, वेंटिलेटेड सीट्स समेत काफी सारे मानक और सुरक्षा फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Name of the CarTata Punch EV
रेंज350 किलोमीटर
इंजनइलेक्ट्रिक
कीमत10 लाख रुपये
Official WebsiteClick Here

टाटा पंच ईवी को कंपनी की जिपट्रॉन तकनीक के साथ पेश किया जाएगा और इसमें लगे बैटरी पैक की रेंज 300-350 किलोमीटर प्रति चार्ज तक की हो सकती है। माना जा रहा है कि टाटा पंच ईवी को दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ पेश किया जा सकता है। आगामी टाटा पंच ईवी का मुकाबला सिट्रोएन ईसी3 से होगा।

electric vehicle
Tata Punch EV

10 लाख रुपये की शुरुआती कीमत

लोगों को लंबे समय से टाटा पंच ईवी का इंतजार है और माना जा रहा है कि कंपनी इसे 10 लाख रुपये तक की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च कर सकती है। पंच इलेक्ट्रिक के लॉन्च से पहले ही इसके लुक और फीचर्स की जानकारी सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्टों की मानें तो पंच ईवी में भी हालिया लॉन्च टाटा नेक्सॉन ईवी जैसी स्टीयरिंग व्हील देखने को मिलेगा। साथ ही इसमें पंच के आइस वेरिएंट के मुकाबले बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी होगा। संभावना है कि पंच ईवी में 10.25 इंच की स्क्रीन देखने को मिले।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Introducing [Sharwan Kumar] is an aspiring author with a unique passion for storytelling that blends his technical acumen as a BTech Student in Electrical Engineering with his fervent love for all things related to automobiles. Hailing from a small town in India, Sharwan's journey is a testament to the power of pursuing one's passions. Contact: [email protected]

Leave a Comment

Join Whatsapp