Tesla Flying Car: मिल गया अप्रूवल, अब कार उड़ाने के लिए हो जाइए तैयार

Tesla Flying Car: यह पोस्ट कार लवर्स के लिए काफी महत्वपूर्ण है। ऐसा इसलिए क्योंकि अब ऑटो सेक्टर में दुनिया की पहली 100% इलेक्ट्रिक (फ्लाइंग कार) उड़ने वाली कार का मॉडल तैयार हो चुका है। यह इलेक्ट्रिक कार रोड पर चलने के साथ साथ हेलीकॉप्टर की तरफ आसमान में भी आसानी से उड़ सकती है।

यह दुनिया की पहली 100% इलेक्ट्रिक (फ्लाइंग कार) है जिसका फ्लाइट सर्टिफिकेशन भी हो चुका है। इसी शानदार फ्लाइंग इलेक्ट्रिक कार को कोई और नही बल्कि एलन मस्क की अमेरिकी कंपनी स्पेसएक्स ने बनाकर तैयार किया है।

Tesla Flying Car

2015 से ही इस पर किया जा रहा था काम

मीडिया से मिली खबरों की माने तो अमेरिकी कंपनी स्पेसएक्स इस फ्लाइंग कार बनाने में काफी समय पहले से ही लगी हुई थी और इसे अब सफलता मिली है। ऐसा माना जा रहा है कि इस पर साल 2015 से कम करना शुरू हो गया था और इसे 2023 में सफलता मिली है। दुनिया की यह पहली उड़ने वाली कार ‘मॉडल ए’ नाम से जाना जाएगा।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक ‘मॉडल ए’ फ्लाइंग कार एक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार है। इसकेसाथ कंपनी ने यह भी कहा है कि इस फ्लाइंग कार को ट्रैफिक जाम से निजात पाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे सार्वजनिक सड़कों पर भी आसानी से चलाया जा सकता है। एलेफ एयरोनॉटिक्स के मुताबिक उड़ान भरने के लिए कानूनी मंजूरी मिलने वाली यह पहली कार बन गई है।

डिलीवरी और बुकिंग

कंपनी का कहना है कि इस शानदार फ्लाइंग इलेक्ट्रिक कार को साल 2025 के अंत तक लोगों के सामने पेश कर दिया जाएगा। इसके साथ कंपनी नहीं अभी कहा है कि इस साल के अंत तक कंपनी इसका बुकिंग भी शुरू करने वाली है। बाकी के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन धीरे धीरे लोगो के सामने अनवील करते रहेंगे ऐसा कंपनी का बयान है। इसकी कीमत को लेकर भी कोई बात नही कही गई है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: rajeev@ecovahan.com

Leave a Comment