Thar vs Jimny में से कौन सी गाड़ी है सस्ती और कौन सी SUV की है सबसे अच्छी माइलेज

Thar vs Jimny: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार मारुति सुजुकी कंपनी ने ड्रीम एसयूवी जिम्मी को भारतीय ऑटो मार्केट में लॉन्च कर दिया है। इस शानदार एसयूवी को कंपनी ने बीते 7 जून 2023 को ऑटो मार्केट में 12.74 लाख की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। वही इसकी टॉप वैरिएंट में जाने पर इसकी कीमत में काफी इजाफा देखने को मिलता है। आज इस पोस्ट में दोनों के बीच हम कंपैरिजन c करने वाले हैं कि कौन से एसयूवी बेहतर माइलेज देने में सक्षम है।

महिंद्रा थार एंड मारुति सुजुकी जिम्मी मैनुअल ट्रांसमिशन का प्राइस कंपैरिजन

कम्पनी ने मारुति जिम्मी को दो वैरिएंट में लॉन्च किया है जो Zeta MT और Alpha MT है। Zeta MT वेरिएंट की कीमत 12.74 लाख से शुरू होती है और Alpha MT वेरिएंट की कीमत 13.69 लाख से शुरू होती है।

Thar vs Jimny

महिंद्रा थार के AX (O) Petrol MT सॉफ्ट टॉप वेरिएंट की कीमत 13.87 लाख से शुरू होती है और LX Petrol MT हार्ड टॉप वेरिएंट की कीमत 14.56 लाख से शुरू होती है।

वही ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट Zeta की कीमत 13.94 लाख से शुरू होती है और Alpha ऑटोमेटिक वेरिएंट की कीमत 14.89 लाख से शुरू होती है। वही थार ऑटोमेटिक वेरिएंट LX कन्वर्टिबल सॉफ्ट टॉप वेरिएंट की कीमत 16.02 लाख से शुरू होती है, LX हार्ड टॉप वेरिएंट की कीमत 16.10 लाख से शुरू होती है।

Jimny के मैनुअल पैट्रोल वेरिएंट की माइलेज 16.94 kmpl है और Jimny के पैट्रोल ऑटोमेटिक वेरिएंट की माइलेज 16.39 kmpl की है। वही Thar गाड़ी के मैनुअल पैट्रोल वेरिएंट की माइलेज 15.2 kmpl है और ऑटोमेटिक पैट्रोल वेरिएंट की माइलेज भी 15.2 kmpl की है 

पेट्रोल इंजन के साथ कंपैरिजन

मारुति सुजुकी कंपनी ने इस शानदार एसयूवी जिम्मी में पेट्रोल इंजन का ही विकल्प दिया है। इस पोस्ट में से पेट्रोल इंजन के प्राइस के बारे में ही कंपैरिजन किया गया है। इसके अलावा आपको बता दे महिंद्रा थार में कम्पनी पेट्रोल इंजन के साथ डीजल इंजन ऑप्शन भी देती है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: rajeev@ecovahan.com

Leave a Comment