Tiago EV Price Hiked: 35 हजार रुपये तक महंगा हो सकता है टिआगो ईवी, न्यू ईयर से पहले खरीद लें

Tiago EV Price Hiked: आजकल इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल का मार्केट एकदम से बूम पर है। इन दिनों लगातार इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड में तेजी दिख रही है। ऐसे में यदि आप भी टाटा की टिगोर ईवी खरीदने की प्लानिंग और रहे थें तो थोड़ा जल्दी करें। बहुत ही जल्द टाटा अपने इस इलेक्ट्रिक व्हीकल की दाम को बढ़ाने वाला है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

35000 रुपए बढ़ जाएगी कीमत

आपको बता दें कि की टाटा मोटर्स ने कुछ समय पहले ही एक एंट्री लेवल हैचबैक कार टिआगो का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च किया था। इसकी कीमत भारतीय मार्केट में 8.49 लाख से 11.49 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है। लेकिन अब आपको इस कार को खरीदने के लिए ज्यादा जेब ढीली करनी होगी। क्योंकि अगले वर्ष से टाटा अपने इस कार की कीमत में ₹35,000 रुपए की बढ़ोतरी करने जा रहा है।

Tiago EV Price Hiked

क्यों बढ़ाया टाटा ने इसकी कीमत

अब आपमें से कई लोग पूछेंगे की आखिर टाटा को इसकी कीमत बढ़ाने की इतनी जल्दी क्या नौबत आ गई। लेकिन जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह कंपनी के तरफ से इंट्रोडक्ट्री प्राइस थी। लॉन्चिंग के समय ही इस इलेक्ट्रिक कार को इंट्रोडक्टरी प्राइस पर केवल पहले 10,000 ग्राहकों के लिए मार्केट में लाया गया था।

हालांकि अब तक इसकी 20 हजार से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है। इसके बाद टाटा ने अपने इंट्रोडक्टरी कीमत को बढ़ाकर 20,000 लोगों के लिए कर दिया था। जरुर पढ़ें: मात्र 2000 रूपए में घर लाएं यह छोटू इलेक्ट्रिक कार, कीमत एक बाइक से भी कम

शानदार फीचर्स से लैस है यह कार

टाटा का यह इलेक्ट्रिक कार लोगों को काफी पसंद आया। इसमें 19.2kWh और 24kWh के दो बड़ी बैटरी पैक का इस्तेमाल हुआ है। जो इसमें लगे इलैक्ट्रिक मोटर के साथ क्रमशः 74 bhp की पॉवर और 114 Nm का टॉर्क और 61 bhp की पॉवर और 110 Nm का टॉर्क जेनरेट करने के लिए बाध्य है। इस कार में 315 km की रेंज देखने को मिलती है। जरुर पढ़ें: 499 रुपये में बुकिंग शुरू! 115 Km की रेंज के साथ मिलेंगे 20 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स, कीमत मात्र इतनी!

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Facebook Page👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

From (Patna, Bihar) Rahul is the founder of blog Ecovahan. Computer Science Engineer and Passionate Blogger. संकल्प करें इलेक्ट्रिक चुनें

Leave a Comment