इस नवरात्रि घर लाए! ₹50,000 से भी कम कीमत में, ये 3 बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर…

Top 3 best Electric Scooters under 50000

अगर आप भी इस फेस्टिवल सीजन में अपने परिवार के साथ खुशियां बांटना चाहते तो इस फेस्टिवल सीजन में पेट्रोल और डीजल वाहनों के बजाय कोई नया इलेक्ट्रिक वाहन घर लाए। इलेक्ट्रिक व्हीकल तेजी बढ़ते प्रदूषण को कम करने तथा रोज-रोज डीजल के खर्चों को कम करने के लिए आप इसे खरीद सकते है। यह एक इको फ्रेंडली सवारी है।

वैसे आज मैं इस पोस्ट के माध्यम से टॉप 3 बेस्ट किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात करने वाले हैं जिसकी कीमत महज 50000 रूपये से भी कम है और आप इस फेस्टिवल सीजन में आसानी से खरीद सकते हैं।

Top 3 best Electric Scooters under 50000
Top 3 best Electric Scooters under 50000

इन सभी इलेक्ट्रिकल स्कूटर में आपको बेहतर रेंज के साथ साथ टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर इसे काफी बेहतर बनाने की कोशिश की गई है। कम्पनी के तरफ से इसमें दिए जाने वाले फीचर्स और डिजाइन को भी काफी ज्यादा ध्यान रखा गया है।

Evolet Pony Electric Scooter

electric vehicle

कम्पनी के तरफ से इसमें 60V/24Ah लिथियम-आयन बैटरी दी गई है जो सिंगल चार्ज में 90 किमी तक की धांसू रेंज देने में सक्षम है और वही इसे 7 से 8 घंटे में चार्ज किया जा सकता है। यह 25 किमी प्रति घंटे की अधिकतम गति तक पहुंच सकता है। इसकी पेलोड क्षमता 90 किलोग्राम तक का है।

इलेक्ट्रिक स्कूटर के कीमत के बारे में बात करें तो Pony EZ जिसकी कीमत तकरीबन ₹41,000 रूपए है वही Pony Classic जिसकी कीमत ₹55, 791एक्स शोरूम है ।

Yo Edge Electric Scooter

electric vehicle

इसमें कम्पनी के तरफ से 60V/20Ah लिथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। इस बैटरी के साथ 250W का मोटर दिया गया है। कंपनी दावे के मुताबिक इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 60 से 70 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है और इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे की है। लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो यह स्कूटर 49,086 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है।

इस स्कूटर में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर स्प्रिंग सस्पेंशन दिए गए हैं, इसमें फ्रंट डिस्क और रियर ड्रम ब्रेक हैं। स्कूटर में डिजिटल डिस्प्ले, LED हेडलाइट और टेललाइट, और मोबाइल चार्जिंग सॉकेट के साथ ये बेहतरीन फीचर्स शामिल है।

Lohia Oma Star Electric Scooter

electric vehicle

कंपनी के दावा अनुसार आप इस स्कूटर को सिंगल चार्ज में 60Km तक चलाया जा सकता है साथ ही इसे फुल चार्ज होने में 5 घंटे तक का वक्त लगता है। आपको बात दे इसकी टॉप स्पीड 25Kmph की है। स्कूटर में 48V की बैटरी और 250W का मोटर दिया गया है। लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो यह स्कूटर 41,444 रुपये की शुरुआती कीमत पर आता है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rahul hails from Patna, Bihar, and is a highly driven individual with a background in Computer Science Engineering. He is a passionate blogger, known for his profound enthusiasm for automobiles, particularly electric vehicles (EVs). As the founder of the blog "Ecovahan," Rahul shares his knowledge and insights on the world of sustainable transportation and cutting-edge automotive technology. Contact [email protected]

1 thought on “इस नवरात्रि घर लाए! ₹50,000 से भी कम कीमत में, ये 3 बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर…”

Leave a Comment