बेस्ट 5 प्रीमियम Electric स्कूटर, भारतीय मार्केट में मचाया भौकाल

Top 5 best Electric Scooters In India

आज इस पोस्ट में भारतीय ईवी बाजार में मौजूद टॉप फाइव इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात करने वाले हैं। ऐसे में अगर आपको भी इन सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जानना बहुत जरूरी है कि कौन सा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेस्ट है और कौन से नहीं। आज के इलेक्ट्रिक स्कूटर में आधुनिक टेक्नोलॉजी के फीचर व दमदार परफॉरमेंस मिलती है जो पेट्रोल के किसी भी मॉडल में नहीं है।

Ola Electric Scooter

ev news

ओला इलेक्ट्रिक भारत की इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाले नामचीन कंपनी में से एक है। कंपनी ने इस ईवी सेक्टर में अपने कई सारे वेरिएंट्स को लांच कर रखा है जिसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए गए हैं। सबसे खास बात यह है की सेल्स के मामले में इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर टॉप पर शामिल रहती है। इसने Ola S1 Pro, Ola S1 Air, Ola S1X जैसे कई वेरिएंट्स को मार्केट में लॉन्च कर रखा है तो धूम मचा रही है।

बजाज इलेक्ट्रिक

ev news

ऑटो सेक्टर के जाने-माने कंपनी बजाज इन दिनों बढ़ते ईवी की डिमांड को देखते हुए बजाज चेतक नाम से प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है जिसमे आपको बेहतर रेंज देखने को मिलती है। सबसे खास बात यह है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड भारतीय ईवी बाजार में काफी ज्यादा है।

Simple Energy

ev news

यह भी भारतीय ईवी बाजार के नाम चिन कंपनी में से एक है। इसने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन को इस सेक्टर में लॉन्च किया है जो तक का सबसे लंबा रेंज 300 किलोमीटर देने का दावा करती है। लेकिन अब का विश्वास इस कंपनी से छूटने लगा है क्योंकि जिन लोगों ने इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग 2 साल पहले की थी उनकी डिलीवरी आज तक नहीं हुई है।

Ather Energy

ev news

ओला कंपनी के बाद इस कंपनी का नाम भारतीय ईवी सेक्टर में शुमार है। इस कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर सेल्स का मामले में नंबर दो पोजीशन पर शामिल रहते हैं। इस कम्पनी ने फिल्हाल अपने दो इलेक्ट्रिक स्कूटर Ather 450X और Ather 450s को लॉन्च कर रखा है जो धूम मचा रही है।

Hero Motocorp

ev news

इस कंपनी ने भी बढ़ते ईवी की डिमांड और लोगो की ईवी के प्रति लगाओ को देखते हुए कंपनी ने अपने को अपडेट कर कई सारे वैरिएंट को लॉन्च कर रखा है जो मिड रेंज से लेकर हाई रेंज देने में सक्षम है। इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर में आधुनिक फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है ताकि तेजी से बढ़ती इस बाजार पर कब्जा किया जा सके।

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: rajeev@ecovahan.com

Leave a Comment