सब्सिडी कटौती का दिखा असर! अब 19,000 रुपये महंगी हुई Tork Kratos R इलेक्ट्रिक बाइक

Tork Kratos R Electric Bike Price Hike: भारतीय ऑटो बाजार में जबसे इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड बढ़ी है, नए नए स्टार्टअप कंपनी इसमें एंट्री मार रही है और अपने धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर रही है। आज इस पोस्ट में बात करने वाले हैं एक इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में जिसके कीमत में कंपनी ने 1 जून के बाद ₹19000 की बढ़ोतरी की है। कंपनी ऐसा इसलिए की है ताकि 1 जून के बाद सरकार के तरफ से इलेक्ट्रिक व्हीकल पर मिलने वाली फेम टू सब्सिडी और इंसेंटिव में कटौती की गई है। इस इलेक्ट्रिक बाइक का नाम Tork Kratos R है।

Tork Kratos R Electric Bike

यह हाई रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक बाइक में से एक है। इस बाइक में ढेर सारे ट्रांसफर और मॉडर्न टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है जो इसे बेहतर बनाता है। इसके अलावा रेंज और फीचर्स भी काफी दमदार है।

बैटरी और दमदार रेंज

इस इलेक्ट्रिक बाइक में 4 kWh लिथियम ऑयन बैटरी दी गई है जिसे लेकर दावा किया गया है कि बैटरी फुल चार्ज होने पर 120 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज (इको मोड) देती है। इसकी टॉप स्पीड भी करीब 105km प्रति घंटे की है। फास्ट चार्जर की मदद से यह बाइक एक घंटे ने 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है और केवल 3.5 सेकंड में 0 से 40 की रफ्तार पकड़ लेती है।

नए और पुराने कीमत में अंतर

1 जून के बाद अधिकतर इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी ने अपने प्रोडक्ट के दाम में इजाफा करने की घोषणा की है। इसलिए इस कम्पनी ने भी अपने बाइक की कीमत में 19,000 रुपए की इजाफा करते हुए 1 लाख 87 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) कर दी है।

ऐसा इसलिए क्योंकि पहले इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स पर 10 हजार रुपये प्रति kWh के हिसाब से सब्सिडी दी जाएगी, जबकि पहले 15 हजार प्रति kWh के हिसाब से ग्राहकों को सब्सिडी का फायदा मिलता। इसके अलावा मिलने वाला इंटेंसिव में भी कटौती की गई है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: rajeev@ecovahan.com

Leave a Comment