लॉन्च होने वाली है टीवीएस की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर, लंबी रेंज के साथ धांसू फीचर्स

Table of Contents

TVS Creon Electric Scooter: टू व्हीलर मैन्युफैक्चर कंपनी टीवीएस ने अपनी नयी इलेक्ट्रिक स्कूटर टीवीएस आइक्यूब को लेकर इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में अपना कदम रखा है और इसकी सफलता को देखते हुए इसने एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की बात कर रहे है। अगले साल होने वाले 2023 नोएडा ऑटो एक्सपो (2023 Noida Auto Expo) में टीवीएस मोटर्स अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में खुलासा करेगी।

यहाँ Amazon से खरीदें प्रोडक्ट्स (20% Discount)- Buy Now

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram Group Join Now

आपको बता दे की यह वही इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसे कंपनी ने साल 2020 के नोएडा ऑटो एक्सपो में पेश किया था। उस समय यह कॉन्सेप्ट वर्जन में लाई गई थी और इस बार इसको खुलासे करने की बात की जा रही है। आइये जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में पूरी डिटेल जानकारी..

TVS Creon Electric Scooter
TVS Creon Electric Scooter

टीवीएस क्रेओन (TVS Creon) का खुलासा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बार टीवीएस अपनी नई स्पोर्टी इलेक्ट्रिक स्कूटर, टीवीएस क्रेओन (TVS Creon) का खुलासा कर सकती है। इस एक्सपो मेला में इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च होने की बात की जा रही है क्योंकि इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान सड़कों पर देखा गया है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram Group Join Now

यह भी पढ़ें: बुलेट बनाने वाली कंपनी अब लाएगी इलेक्ट्रिक एनफील्ड, पहली तस्वीर आई सामने

आपको बात दे की इसे बंगलौर के सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। फोटो के अनुसार इसमें इसका डिजाइन काफी स्पोर्टी और अग्रेसिव है। ऐसा माना जा रहा है कि यह टीवीएस आईक्यूब से साइज में अधिक बड़ी और पॉवरफुल इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी विकल्प के पेश किया जा सकता है। इसमें टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे हॉरिजॉन्टल मोनोशॉक सस्पेंशन लगे होने की बात की जा रही है। इसके साथ ही यह काफी एडवांस्ड फीचर्स से भी लैस होगी।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram Group Join Now

आधिकारिक तौर पर कंपनी की ओर से इसके रेंज और बैटरी को लेकर खुलासा नहीं किया गया है। उम्मीद है आने वाले एक्सपो में इसके सारे फीचर्स के बारे में खुलासे की जाएगी। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर टीवीएस आइक्यूब से बेहतर स्कूटर साबित होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: 150km रेंज वाली गियरबॉक्स Electric Bike से उठा पर्दा, स्मार्ट फीचर्स हैं शामिल

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें: सिंगल चार्ज में 123 Km की दौड़ लगाएगा यह नया Aidea AA-Wiz इलेक्ट्रिक कार्गो स्कूटर

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment