भारत की पहली इलेक्ट्रिक सुपरबाइक ने दिया दस्तक! अबतक की सबसे धांसू फीचर्स से है लैस

एक ओर जहां भारत अर्थव्यवस्था के मामले में दुनिया से आगे निकलती जा रही हैं, वहीं दूसरी ओर इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में भी बहुत सारे बदलाव के साथ दुनिया से कंधे से कंधे मिला करके आगे बढ़ रही है। हम आपको बताते चले की भारतीय मार्केट में अभी के वक्त में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग इतनी ज्यादा देखने को मिल रही है। जीतने की इंटरनेशनल मार्केट में भी मांग नहीं दिख रही हो। वही इसका फायदा भारत के कई नई स्टार्टअप कंपनी बखूबी उठा रही हैं।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

इसी कड़ी में आज हम आपको एक नई इलेक्ट्रिक वहान स्टार्टअप कंपनी के बारे में बताने वाले हैं। जिसे मार्केट में आए हुए अभी ज्यादा लंबा वक्त नहीं हुआ है। इसके बावजूद इसने भारत के अब तक के सबसे शानदार इलेक्ट्रिक बाइक मार्केट को दे चुकी है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में और भी विस्तार से।

Ultraviolet F77 Electric Bike with new features and best range

चंद्रयान 3 को किया डेडिकेट

जिस कंपनी के बारे मे बात कर रहे है उसका नाम अल्ट्रावायलेट है। इस कंपनी द्वारा मार्केट में इससे पहले भी इलेक्ट्रिक बाइक को लांच किया गया है। जो की शानदार परफॉर्मेंस के साथ मार्केट में अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। वही हाल ही में चंद्रयान मिशन कंप्लीट होने के बाद इस कंपनी ने अपने नए इलेक्ट्रिक बाइक को चंद्रयान-3 मिशन सफलतापूर्वक सक्सेस होने के कारण इसे इस मिशन को डेडीकेट किया है। इस इलेक्ट्रिक बाइक का नाम Ultraviolet F77 इलेक्ट्रिक बाइक रखा गया है। वही आपको बता दे कि यह किसी सुपर बाइक से कम नहीं होने वाली है।

307km की धांसू रेंज के साथ शानदार फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक बाइक की रेंज मार्केट में मौजूद लगभग हर स्कूटर और बाइक से ज्यादा होने वाली है। जो की सिंगल चार्ज पे पूरे 307km की होने वाली है। वही इंजन की बात किया जाए तो अबतक की सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर को कनेक्ट कर इसे पूरी तरीके से एक पावरफुल इलेक्ट्रिक बाइक बनाने का प्रयास किया गया है।

इसमें आपको पूरे 29,000 वाट की इलेक्ट्रिक मोटर मिल जाती है। इस मोटर के पावर के कारण ही ये बाइक मात्र 2.9 सेकंड में 60km/hr की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। जबकि इसमें आपको मैक्सिमम 160km/hr की टॉप स्पीड मिल जाती है।

कीमत आपको हैरान कर देगी

इस इलेक्ट्रिक सुपर बाइक की कीमत आपके बजट से ऊपर जाते नजर आ रही है। क्योंकि इसमें मिलने वाली रेंज, डिजाइनिंग, फीचर्स और टॉप स्पीड का टक्कर वास्तव में कोई करने वाला नहीं है। यही कारण है कि इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा होने जा रही हैं। इसे खरीदने के लिए करीब ₹5.2 लाख की एक्सशोरूम कीमत की आवश्यकता होती है। मगर आपको बता दे कि इस इलेक्ट्रिक सुपर बाइक के लिमिटेड एडिशन ही बनाए जाएंगे। जिसमें करीब 8 या 10 यूनिट को ही कस्टमर के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment