120 km रेंज, 70 किलोमीटर टॉप स्पीड के साथ लॉन्च होने जा रही है यह Vegh S60 इलेक्ट्रिक स्कूटर

आज ईवी व्हीकल मार्केट का बाजार काफी ज्यादा बढ़ गया है और लोगो के बीच ईवी व्हीकल की डिमांड भी काफी ज्यादा देखने को मिल रहा है। Vegh ऑटोमोबाइल कंपनी ने अपनी नई स्कूटर को लॉन्चिंग के बारे में घोषणा कर दी है। ऐसा माना जा रहा है की कंपनी की तरफ से यह पहली हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

Vegh S60 इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच

यह पंजाब स्थित भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कम्पनी है। इसमें अपनी नई स्कूटर को भारतीय ईवी मार्केट और ईवी की गतिसीलता भविष्य के तहत लॉन्च किया है। कंपनी ने हाल ही में यूपी, जम्मू, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा और पंजाब सहित कई राज्यों में अपने डीलरशिप खोले हैं।

Vegh इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कम्पनी के पोर्टफोलियो में पहले से दो लो-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooters) L25 और S25 मौजूद है। इन दोनो इ स्कूटर की अपार सफलता या डिमांड को देखते हुए इसने अपना तीसरा हाई स्पीड Vegh S60 इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने जा रही है। उम्मीद है कि VEGH S60 FAME-2 सब्सिडी के तहत आ सकता है। कंपनी का ऐसा दावा है की इसे आम लोगो के बजट को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है।

Vegh S60 Electric Scooter launch

यह भी पढ़ें: 50000 रूपये से कम कीमत के इलेक्ट्रिक स्कूटर 

Vegh S60 इलेक्ट्रिक स्कूटर बैटरी और रेंज, टॉप स्पीड

SpecificationDetails
रेंज100-120 किलोमीटर
टॉप स्पीड60-70 किमी प्रति घंटा
बैटरी क्षमता3 kW 60V
बैटरी चार्जिंग टाइम4 घंटे
इंजनइलेक्ट्रिक

यह भी पढ़ें: ओला ने किया इलेक्ट्रिक बाइक का अनाउंसमेंट, ट्विट कर लोगों से पूछा कौन सा मॉडल आपको है पसंद?

Vegh S60 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी के बारे में बात करे तो इसमें 3 kW 60V क्षमता का बैटरी पैक दिया जाएगा. आप इसे सिंगल चार्ज कर 100 km से 120 km की दूरी आसानी से तय कर सकेंगे। कंपनी का ऐसा मानना है की इस बैटरी को सरकारी मापदंड (AIS 156) के आधार पर डिजाइन किया गया है। वही इसकी टॉप स्पीड भी करीब 60-70 किमी प्रति घंटा होने की उम्मीद बताई जा रही है। चार्जिंग टाइम की बात करे तो इसके बैटरी को फुल चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है।

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें: MG Motors की क्यूट सी इलेक्ट्रिक कार मार्केट में उड़ाएगी गर्दा, स्टाइलिश फीचर्स से होगी लैस

दिसंबर 2022 से होगी बुकिंग शुरू

Vegh S60 इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग के बारे में सटीक जानकारी कंपनी की ओर से साझा नही किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसे साल के अंत तक लॉन्च किया जाना है।लॉन्चिंग के तुरंत बाद ही इसे बुकिंग सुविधा शुरू कर दी जाएगी और इसे कोई भी आसानी से बुक कर सकता है।

Vegh अपने पिछले दोनो इ स्कूटर L25 और S25 की बुकिंग मात्र 101 रूपये लेकर शुरू कर दी थी। इसलिए लोगो का मानना है की इस इ स्कूटर की बुकिंग में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल सकता है। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसके प्राइस को लेकर भी कोई खुलासा नहीं किया है। VEGH S60 बाजार के लिए एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर होने जा रहा है।

यह भी पढ़ें: SVITCH Lite एक्सई फोल्डेबल इलेक्ट्रिक साइकिल माइलेज, कीमत, रेंज, लांच 

संस्थापक डेस्क से

VEGH ऑटोमोबाइल्स की सीईओ प्रज्ञा गोयल ने साझा किया, “अब तक, हमारे पास सिम रेंज श्रेणी के तहत आर्थिक और रोजमर्रा की गतिशीलता के लिए डिजाइन किए गए दो मॉडल थे।Vegh Automobiles अब हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर श्रेणी को पूरा करने के लिए तैयार है, जिसमें S60 मॉडल दैनिक यात्रियों के लिए किफायती है। जिस तरह से बाजार हमारे उत्पादों को प्रतिक्रिया दे रहा है और जिस तरह से सरकार भारतीय निर्माताओं के प्रयासों का समर्थन कर रही है, उससे हम खुश हैं।”

यह भी पढ़ें: Ola इलेक्ट्रिक लॉन्च करने जा रही है स्पोर्ट्स बाइक, ट्वीट कर दी जानकारी

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें: मात्र ₹3.60 लाख में खरीदे महिंद्रा का इलेक्ट्रिक Cargo थ्री व्हीलर, जाने कीमत और रेंज

From (Patna, Bihar) Rahul is the founder of blog Ecovahan. Computer Science Engineer and Passionate Blogger. संकल्प करें इलेक्ट्रिक चुनें

Leave a Comment

Okaya Faast F3: नई इलेक्ट्रिक स्कूटर का टीजर हुआ जारी, मिलेगा 140 km की रेंज भारत में शुरू हुई Tata Tiago EV की डिलीवरी 120 Km रेंज, मात्र 1 लाख रुपए ऐसे मिलेगा Honda Activa इलेक्ट्रिक स्कूटर Maruti Suzuki YY8: जल्द आ रही है मारुती सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक कार स्कूटर-बाइक छोड़ो! अब इलेक्ट्रिक साइकिल देगी 100 km रेंज