550 Km की रेंज, किमत 5 Nexon EV के बराबर, फिर भी मिली बंपर बुकिंग

रोज रोज बढ़ते डीजल और पेट्रोल के दामों से बचने के लिए लोग अब अल्टरनेट विकल्प या फिर इलेक्ट्रिक व्हीकल के तरफ आकर्षित हो रहे है। ऐसे में इन दिनों इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड में काफी तेजी देखने को मिल रही है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

बढ़ती ईवी की डिमांड को देखते हुए सारे कंपनिया एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक व्हीकल को लॉन्च कर रहे है। इस ईवी इंडस्ट्री में हर रोज इलेक्ट्रिकल स्कूटर, इलेक्ट्रिक बाइक और इलेक्ट्रिक कार लॉन्च हो रहे हैं। आज इस पोस्ट में एक इलेक्ट्रिक एसयूवी Volvo C40 Recharge Electric के बारे में बात करने वाले है जिसे ईवी सेक्टर में हाल में ही लॉन्च किया गया है।

Volvo C40 Recharge Electric SUV
volvo-c40-recharge-electric-suv

Volvo C40 Recharge Electric SUV 

यह ईवी सेक्टर में मौजूद प्रीमियम एसयूवी में से एक है और इसकी कीमत भी कम नही है। इसकी कीमत में आप टाटा के 5 टाटा नेक्शन ईवी को खरीद सकते हैं फिर भी लॉन्च के बाद से ही यह लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी ने इसे पिछले महीने लॉन्च किया है और महज 30 दिनों में इसने कूल 100 से भी अधिक की बुकिंग आंकड़ा पार चुका है।

इसमें मिलने वाले बैटरी पावर और रेंज

अगर इस शानदार इलेक्ट्रिक एसयूवी की बात करें तो इसमें 78 किलोवॉट का बैटरी पैक दिया है. ये 408 बीएचपी की पावर और 660 एनएम का टॉर्क प्रोड्यूस कर सकता है। इस पावरफुल बैटरी को चार्ज करनेके लिए कम्पनी के तरफ से 11 किलोवॉट के फास्ट चार्जर दिया जाता है। सबसे खास यह इलेक्ट्रिक एसयूवी कार 4.7 सेकेंड में 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकती है।

अगर रेंज की बात करे तो यह इलेक्ट्रिक एसयूवी सिंगल चार्ज में करीब 550 किलोमीटर की रेंज देती है। इसकी टॉप स्पीड 180 किलोमीटर प्रति घंटे की है। कम्पनी के तरफ से इसमें इस्तेमाल किए गए बैटरी पर 8 साल या 1.6 लाख किमी. की वारंटी भी दिया जा रहा है।

कीमत और नया फीचर्स

कंपनी ने इस एसयूवी को 62.95 लाख रुपये एक्स शोरूम की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है। इसमें साउंड सिस्टम, 13 स्पीकर, पीएम 2.5 सेंसर के साथ एडवांस्ड एयर प्यूरीफायर, 360-डिग्री कैमरा, क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट के साथ ब्लाइंड स्पॉट इनफॉर्मेशन, अडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, पायलट असिस्ट, 7 एयरबैग और वायरलैस चार्जिंग जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment

Join Whatsapp