सिंगल चार्ज पर देगी 480 km रेंज! 7 जून को लॉन्च होगी यह ईवी कार

Volvo EX30 Electric Car: भारतीय ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक वाहन का क्रेज लोगो के सर चढ़कर बोल रहा है। लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर के अलावा इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर की भी जमकर खरीददारी कर रहे है। ऐसे में हर कंपनी अपने को अपडेट कर भारतीय इलेक्ट्रिक बाजार में कब्जा जमाने के लिए इलेक्ट्रिक व्हीकल को लॉन्च कर रही है।

वैसे आज मैं इस पोस्ट में एक ऐसे शानदार फोर व्हीलर इलेक्ट्रिक के बारे में बात करने वाला हूं एडवांस टेक्नोलॉजी और स्मार्ट फेस वॉश का इस्तेमाल किया गया है जो इसे और इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर से अलग बनाता है। इस इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर का नाम Volvo EX30 electric car है।

Volvo EX30 Electric Car

Volvo EX30 Electric car

यह एडवांस्ड इलेक्ट्रिक कार में से एक है। इसे स्वीडिश ऑटोमेकर कंपनी Volvo ईवी बाजार में लॉन्च करने की तैयारी में है। लॉन्च के बाद इस कार की Volkswagen ID.4 और Kia EV6 जैसे एडवांस्ड कार से मुकाबला करेगी। कार में अलॉय व्हील, एयरबैग, एबीएस, एडीएएस, टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट जैसी फीचर्स होंगे।

बैटरी और रेंज

इस शानदार इलेक्ट्रिक कार में 51kWh का लिथियम आयन बैटरी पैक मिल का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके साथ काफी पावरफुल मोटर को भी जोड़ा गया है। इसके अलावा इसमें 69kWh का बैटरी पैक का भी विकल्प मिलेगा। कंपनी के दावे के अनुसार इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में करीब 480 km तक की रेंज देने में सक्षम है। इसमें सामान्य चार्जर के साथ डीसी फास्ट चार्जर का विकल्प भी मिलेगा।

7 जून को होने जा रही है लॉन्च

मीडिया खबरों की माने तो कंपनी शानदार इलेक्ट्रिक कार को 7 जून को ऑफिशियली ईवी मार्केट में लॉन्च करने वाली है। इसके बाद इसकी डिलीवरी लोगों तक 2024 से ही मिलने की उम्मीद है। फिलहाल कंपनी ने अपनी इस कार की डिलीवारी डेट और कीमत के बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की है। कार में आक्रमक हैमर एलईडी हेडलैंप, फ्रंट प्रोफाइल क्लोज पैनल और एलईडी टेललाइट्स मिल सकती हैं। इसमें सीट को आरामदायक बनाया जा रहा है।

कीमत क्या है

खबरों की माने तो इस इलेक्ट्रिक कार की शुरुआती कीमत कंपनी 35 लाख रुपये एक्स शोरूम तक रख सकती है। एक्चुअल प्राइस की जनकारी लांच के बाद ही पता चलेगी.

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: rajeev@ecovahan.com

Leave a Comment