सिंगल चार्ज में 600 किलोमीटर दौड़ेगी यह 7 सीटर इलेक्ट्रिक SUV, फीचर्स है शानदार

Volvo EX90 7 Seater Electric SUV: इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट की पकड़ दिन प्रतिदिन ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में बढ़ती जा रही है। ऐसे में अब इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स के साथ साथ चार पहिए वाहन की डिमांड बढ़ती जा रही है। ऐसे में यदि आप भी अपने फैमिली के लिए इलेक्ट्रिक SUV खरीदना चाहते हैं तो इससे अच्छा मौका और नहीं मिलेगा।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

हाल ही में चर्चित कंपनी Volvo ने अपना नया एसयूवी EX90 SUV मार्केट में लॉन्च किया है। यह एसयूवी 7 सीट वाला सुपर यूटिलिटी इलेक्ट्रिक व्हीकल माना जा रहा है। इससे पहले भी कंपनी ने दो और इलेक्ट्रिक मॉडल्स को लॉन्च कर चुके हैं। स्वीडिश कंपनी ने इससे पहले XC40 Recharge और C40 Recharge के नाम से लॉन्च किया था।

आपको बता दें कि Volvo EX90 SUV को लेकर कम्पनी की तरफ से यह खबर आई है की एसयूवी की सेल 2024 से शुरू की जाएगी। आइए जानते हैं इस एसयूवी में इस्तेमाल किए जा रहे शानदार फीचर्स के बारे में।

Volvo EX90 7 Seater Electric SUV

यह भी पढ़ें: मात्र 2975 रुपये देकर ले जाये Electric Scooter, नहीं लगेगा और एक भी रुपया जानें कैसे?

Volvo EX90 SUV डिजाइन

Volvo EX90 SUV में 22 इंच के स्पॉक एलॉय व्हील दिए गए हैं। एसयूवी के डाइमेंशन की बात करें तो यह 5,037mm लम्बा है, लेकिन चौड़ाई में थोड़ा कम है। इसमें 14.5 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले को दिया गया है। यह एसयूवी 5G कनेक्टिविटी के साथ उपलब्ध है। इसके साथ ही डॉल्बी एटमॉस का सपोर्ट भी दिया गया है।

जानें Volvo EX90 SUV रेंज, पावर

आपको बता दें कि यह एसयूवी EX90 में दो मोटर वाला सेटअप दिया गया है। इंजन 408 bhp पावर और 770Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस कार में 180km/h की टॉप स्पीड दी गई है। यह 111 kWh की लिथियम आयन बैटरी है के साथ आता है जिसे एक बार चार्ज करने पर कम्पनी के दावा अनुसार 600 किलोमीटर तक दूरी तय कर सकती है। फास्ट चार्जिंग के साथ बैटरी को 0 से 80% चार्ज होने में केवल 30 मिनट का समय लगता है। 

यह भी पढ़ें: सिंगल चार्ज में 97km रेंज, Piaggio ने लॉन्च किए तीन शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें: 85 Km रेंज के साथ आती है यह Electric Scooter, फीचर्स है हैरान करने वाला

Rajeev Ranjan - editor of the blog Ecovahan. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering). Intersted in EVs and Loves automobile.

Leave a Comment

Union Budget 2023: इलेक्ट्रिक वाहन होंगे सस्ते, बजट में निर्मला सीतारमण का बड़ा ऐलान बजाज लॉन्च करने जा रही है दमदार नयी Electric Scooter, जानें कीमत और फीचर्स मात्र 20 रुपये में चलेगी 135 किमी, डीजल पेट्रोल की टेंशन छोड़ो ना रुकेगा न झुकेगा! मार्केट में सेल्फ बैलेंसिंग Electric Scooter ने मचाया धमाल आखिर क्यों आता है Electric Vehicles के वास्तविक रेंज और दावों के बिच अंतर?