बड़ी खबर: इस राज्य के सभी सरकारी वाहन होंगे इलेक्ट्रिक, वरना हो जायेगी मुसीबत

Electric Vehicle: आजकल इलेक्ट्रिक गाडियां मार्केट में काफी ज्यादा देखने को मिल रही हैं। और ऐसा हो भी क्यों ना, डीजल पेट्रोल की कीमत तो आसमान छू ही रहे हैं और इसके साथ आम आदमी भी काफी परेशानी से जूझ रहा है। इलेक्ट्रिक व्हीकल को लेकर को एक बड़ी अपडेट सामने आ रही है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला…

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

दरअसल हिमाचल प्रदेश में इलेक्ट्रिक व्हीकल को लेकर सरकार द्वारा एक सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। आपको बता दें कि इस राज्य में फिलहाल इस्तेमाल किए का रहे सभी डीजल और पेट्रोल से चलने वाले वाहनों को आगामी पांच वर्षों में पूरी तरीके से बदल कर इलेक्ट्रिक कर दिया जायेगा। इसकी सूचना हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार नरेश चौहान ने दिया है।

यह सख्त कदम सरकार द्वारा पर्यावरण को स्वच्छ और हरा-भरा रखने के लिए बनाया गया है। सरकार के तरफ से ईवी इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए कई प्राथमिकता भी दी जा रही है।साफ तौर पर यह घोषणा कर दिया गया है की अगले 5 साल में सरकारी विभाग सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहन की ही खरीदी करेगा। इसके अलावा पूरे राज्य में चार्जिंग स्टेशन को स्थापित करने पर भी भरपूर ध्यान दिया जाएगा।

इसके अलावा वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए सुक्खू ने कहा कि राज्य में वाहनों की बढ़ती आवाजाही के बीच सरकार ने इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने का फैसला किया है।

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Facebook Page👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

From (Patna, Bihar) Rahul is the founder of blog Ecovahan. Computer Science Engineer and Passionate Blogger. संकल्प करें इलेक्ट्रिक चुनें

Leave a Comment