17 करोड़ की कीमत में आती है दुनिया की यह सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार, देखें कुछ शानदार तस्वीरें

World’s Fastest Electric Car: आज के दौर में हर तरफ सिर्फ इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल का ही क्रेज है। लगातार डीजल पेट्रोल में वृद्धि होना इसका मुख्य कारण हो सकता है. सरकार द्वारा भी इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल को बढ़ावा देने के लिए कई तरह से सब्सिडी दी जा रही है.

Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

इस पोस्ट में हम चर्चा करने वाले हैं दुनिया की अबतक की सबसे फास्ट चलने वाली इलेक्ट्रिक कार के बारे में. यह बेहद ही कमाल के फीचर्स के साथ लांच हुई है. इसकी रफ्तार लगभग 412km/hr की है जो की अबतक किसी भी इलेक्ट्रिक से चलने वाली कार में नही आई हैं। इस कार का नाम है ‘रीमेक नेवरा’ है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

सबसे तेज गति रफ्तार से चलने वाली कार का रिकॉर्ड इसे मिला है। ये कार 0 से 100 किमी की स्पीड मात्र पकड़ने में सिर्फ 1.97 सेकेंड का समय लेती है। इसे इलेक्ट्रिक हाइपरकार (EV Hypercar) के नाम से जाना जा रहा है।

World's Fastest Electric Car

जबरदस्त फीचर्स के साथ होगी उपलब्ध

सिंगल चार्ज पर यह लगभग 482km की दूरी को तय करेगा। जिसमे आपको 350 kwatt की फास्ट चार्जिंग का फैसिलिटी दिया गया है। इसे 80% चार्ज होने में महज 25 मिनट का ही वक्त लगता है। इसमें 1914 हॉर्स पावर की मोटर लगाया गया है जो इसकी स्पीड का राज है।

यह भी पढ़ें: स्पोर्टी डिजाइन और 140 Km की शानदार रेंज के साथ लॉन्च हुई यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, लोगों को खूब आ रही है पसंद

आपको बता दें की इसकी स्पीड की टेस्ट पिछले कुछ दिनों पहले ही जर्मनी में किया गया था। इसकी ये स्पीड कार को कंट्रोलिंग अवस्था में किया गया है जो बिल्कुल एक्यूरेट है।

क्या होगी इसकी कीमत

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस कार की कीमत लगभग 2.1 मिलियन डॉलर, यानी की करीब 17 करोड़ रुपये के आस पास है। भारत में इस को बेचे जाने के बारे में अभी कोई रिपोर्ट नहीं आई है।

News Source: hindi.news18.com

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

Introducing [Sharwan Kumar] is an aspiring author with a unique passion for storytelling that blends his technical acumen as a BTech Student in Electrical Engineering with his fervent love for all things related to automobiles. Hailing from a small town in India, Sharwan's journey is a testament to the power of pursuing one's passions. Contact: [email protected]

Leave a Comment