514 km रेंज वाली इस फ्यूचरिस्टिक कार की कीमत सुन आपके उड़ जायेंगे होश, फीचर्स जान झूम उठेंगे आप

Hyundai IONIQ 6 EV: यदि आप भी सपनों वाली इलेक्ट्रिक कार यानी प्रीमियम सेगमेंट की कार खरीदने का इंतजार कर रहे थे तो आपके अपने को पूरा करने हुंडई अपनी नई इलेक्ट्रिक कार मार्केट में पेश किया है। वैसे तो इस कार को लेकर इंडियन ऑटोमोबाइल सेगमेंट में काफी लंबे समय से चर्चाएं हो रही थीं। आइए जानते हैं इस Hyundai IONIQ 6 इलेक्ट्रिक कार के बारे में पूरी डिटेल्स…

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Hyundai IONIQ 6 Electric Car

आपको बता दें कि कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार को शोकेस करने के साथ ही इससे जुड़ी कीमतों का भी खुलासा किया है। मार्केट में इस इलेक्ट्रिक कार के दो वेरिएंट्स को लॉन्च किया जाएगा। इसकी इंटीरियर डिजाइन काफी सुंदर तरीके से तैयार किया गया है।

फिलहाल इस इलेक्ट्रिक कार को ब्रिटेन के बाजार में पेस किया गया है। कम्पनी इस भारत में जल्द ही लॉन्च करने की पूरी तैयारी में लगा हुआ है। आपको बता दें कि इस कार को E-GMP प्लेटफॉर्म पर डवलप किया गया है।

Hyundai IONIQ 6 EV

कार की कीमत है चौंकाने वाला

इसकी कीमत को लेकर कंपनी ने खुलासा के दिया है। इस प्रीमियम कार की लोअर वेरिएंट की कीमत 47.24 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू हो रही है। वहीं इसके अल्टीमेट रियर व्हील ड्राइव वेरिएंट की कीमत करीब 50.77 लाख रुपये तक जाती है। भारत में कीमत को लेकर अभी कम्पनी ने किसी तरह का कोई भी अनाउंसमेंट नहीं किया है।

Hyundai IONIQ 6 Electric Car बैटरी रेंज

इस इलेक्ट्रिक कार को दो पावरट्रेन ऑप्‍शन के साथ मार्केट में उतारा गया है। इसमें रियर व्हील और ऑल व्हील ड्राइव ऑप्‍शंस शामिल हैं। इस कार में पावर सप्लाई के लिए 77 KWH बैट्री का इस्तेमाल किया गया है।

अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग फीचर की मदद से आप इस प्रीमियम कार को मात्र 18 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज के सकते हैं। इसे एक बार फुल चार्ज करने के बाद 514 किमी की शानदार रेंज तक चलाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: किआ लेकर आ रही अबतक की सबसे धमाकेदार इलेक्ट्रिक कार, जानें कब तक होगी भारत में लॉन्च

Hyundai IONIQ 6 Electric Car फीचर्स

इस कार के फीचर्स ही इसे काफी प्रीमियम बनाती है। इस कार में स्मार्ट सेंस एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के साथ साथ ब्लाइंड स्पॉट कोलाइजन असिस्ट, फारवर्ड कोलाइजन असिस्ट, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे कई खास सेफ्टी फीचर्स का इस्तेमाल हुआ है।

इस आइकॉनिक कार में 12.3 इंच का डिजिटल क्लस्टर और 12.3 इंच का ही इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें कुछ शानदार फीचर्स को भी शामिल किया गया है जैसे की फ्लश फिटिंग डोर हैंडल, वेंटिलेटेड सीट, इलेक्ट्रिक सनरूफ, सराउंड-व्यू कैमरा, बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम और इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल और हीटेड फ्रंट सीट्स।

यह भी पढ़ें: BMW लॉन्च करने जा रही शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, ओला और हीरो इलेक्ट्रिक की अब बजेगी बैंड

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

From (Patna, Bihar) Rahul is the founder of blog Ecovahan. Computer Science Engineer and Passionate Blogger. संकल्प करें इलेक्ट्रिक चुनें

Leave a Comment