Skoda लांच करने जा रही है अपनी सबसे अपडेटेड वर्जन सीएनजी कार, फीचर्स है हैरान करने वाला

Skoda Kushaq CNG: भारत में जिस तरह से तेजी से पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, उसके हिसाब से आने वाले वक्त में लोग पेट्रोल से चलने वाले ऑटोमोबाइल से काफी हद तक दूरी बना लेंगे। क्योंकि उनके पास इसके लिए बेहतर विकल्प मौजूद हो चुका होगा, जो कि सीएनजी और इलेक्ट्रिक से चलने वाले ऑटो मोबाइल्स का ऑप्शन मौजूद हो जाएगा।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

वही भारत में इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल्स का क्रेज दिन प्रतिदिन काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। तो सीएनजी से चलने वाले ऑटोमोबाइल्स की तरफ भी लोग धीरे-धीरे अपना कदम बढ़ा रहे हैं। आज आपको एक नई बेहतरीन सीएनजी से चलने वाली कार के बारे में बताने वाले है जो जल्द ही भारत के बाजारों में दस्तक देने वाला है।

Skoda का अपडेटेड वर्जन होगा Skoda Kushaq CNG

आपको बता दें की स्कोडा ऑटो मोबाइल निर्माता कंपनी अपनी पहले सीएनजी कार निर्मित करने वाली है। वही कंपनी की ओर से सीएनजी वेरिएंट में कुशाक का पहला कार भारत के बाजारों में देखने को मिल सकता है। इस कार की सबसे बड़ी खासियत ये होने वाली है की यह सीएनजी के साथ ऑटोमैटिक वर्जन वाली देश की पहली कार हो सकती है। भारत में अब तक ऐसी कोई भी कार नही आई है जिसमे ये सारे फीचर्स दिया गया हो।

Skoda Kushaq CNG

Skoda Kushaq CNG Details

एक रिपोर्ट के मुताबिक इस एसयूवी में 1 लीटर के 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। जिससे इस एसयूवी को 115 बीएचपी और 178 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करके देगी. इसकी मदद से ये कार काफी पावरफुल होने वाली है।

इसके साथ ही इसमें दूसरा इंजन का विकल्प दिया गया है जो की 1.5 लीटर के चार सिलेंडर वाली इंजन से इस एसयूवी को लैस किया जाएगा जो 148 bhp और साथ में 250 न्यूटन मीटर टॉर्क प्रोड्यूस करके देगी। ये क्षमता सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ मिलेगा सीएनजी के साथ इससे थोड़ी कम क्षमता मिलने वाली है।

यह भी पढ़ें: 514 Km रेंज वाली इस फ्यूचरिस्टिक कार की कीमत सुन आपके उड़ जायेंगे होश, फीचर्स जान झूम उठेंगे आप

सीएनजी वैरिएंट में मिलेगा यह सब

इस एसयूवी को दोनो ट्रांसमिशन में भारत के बाजारों में एकसाथ पेश किए जाने की उम्मीद है। जिसमे मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ही तरह के ट्रांसमिशन मिल सकेगा। वहीं भारत सरकार की ओर से उत्सर्जन के नियमों में लगातार बदलाव किया जा रहा है।

इस कार की कीमत को लेकर कोई भी ऑफिसियल जानकारी नहीं दी गई है. ट्रेंड एक्सपर्ट्स की मानें तो इस सीएनजी स्कोडा की कुशाक वैरिएंट की कीमत लगभग 12.59 लाख रुपये से शुरू होती है।

यह भी पढ़ें: जानें ओला S1, ओला S1 Pro और ओला S1 Air में क्या है अंतर – पूरी डिटेल

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

Sharwan Kumar - passionate about content writting. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering)

Leave a Comment