240km की रेंज के साथ आएगी Hero Splendor इलेक्ट्रिक बाइक, जानें डिटेल

Hero Splendor Electric Bike: आज के वक्त में भारत जैसे देशों में इलेक्ट्रिक से चलने वाले ऑटो मोबाइल की मांग दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। इसका एक प्रमुख कारण पेट्रोल और डीजल की रोजाना बढती कीमत ही है, जिसकी वजह से कस्टमर को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है.दो पहिए इलेक्ट्रिक वाहन की डिमांड में भी काफी तेज़ी आई है. आज के इस पोस्ट में हम बात करेंगे Hero Splendor इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में जो भुत ही जल्द भारतीय मार्केट के लिए लांच हो रही है.

Hero Splendor Electric Bike के बारे में जानकारी

हीरो स्प्लेंडर अब नए रूप में नजर आने वाली है। हाल ही में यह खबर सामने आई है कि हीरो मोटोकॉर्प अपने अब तक के सबसे मशहूर बाइक हीरो स्प्लेंडर को, इलेक्ट्रिक्स से चलने योग्य बना कर बाजार में उतारने की तैयारी में लगी हुई है। हाल ही में हीरो ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक ब्रांड vida के तहत इलेक्ट्रिक से चलने वाली स्कूटर को लांच किया था। अब यह खबर आ रही है कि स्प्लेंडर को इलेक्ट्रिक वर्जन में उतारने की तैयारी चल रही है।

Hero Splendor Electric Bike
IMAGE CREDIT: Vinay Raj Somashekar/ Linkedin

यह भी पढ़ें: सिंगल चार्ज में 708 KM जाने वाली इस कार की भारत में बंपर डिमांड, दोगुनी हुई सेल

हालाकि कंपनी द्वारा अब तक कोई ऑफिशल अनाउंसमेंट नहीं की गई है मगर बाजार में कुछ ऐसी कंपनियां है जो कि इस बाइक के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट जरूर पेश करती दिख रही हैं। वैसे हाल ही में आर्टिस्ट विनय राज ने Hero Splendor इलेक्ट्रिक बाइक की एक डिजिटल इमैजिंग इमेज तैयार किया है, जिसमें देखने में बिल्कुल यह बाइक रेडी मॉडल की तरह दिख रही है। जिसमें कुछ बदलाव किया गया है जहां पर फ्यूल के टैंक दिए जाते थे उसके नीचे बैटरी पैक के लिए जगह बनाई गई है।

यह भी पढ़ें: 200Kmph की स्पीड से 300 Km की रेंज देगी यह धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें पूरी डिटेल

Hero Splendor Electric Bike Features

इस इमेजिंग मॉडल के अनुसार यह 120 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगी जिसमे बैटरी पैक 4 kwh की दी जा रही है। साथ ही इसमें एक्स्ट्रा स्पेस दिया गया है, जिसके माध्यम से इसमें 6 kwh की बैटरी लगाकर इस बाइक की रेंज को 240 किलोमीटर तक बढ़ाया जा सकता है। वही आपको बता दे की ये कोई ऑफिशल साइट से लिया गया इनफॉर्मेशन नही है। यह सभी चीजें मार्केट में लोगों द्वारा कहीं जा रही हैं जिससे न्यूज़ के माध्यम से आपके सामने रखा गया है। Ecovahan ऐसी किसी भी खबर की पुष्टि नहीं करता है।

यह भी पढ़ें: मात्र 60,000 में खरीदे 120 KM रेंज वाला यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स है हैरान करने वाला

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें: अब Flipkart ने शुरू किया Electric Scooter की बिक्री, मात्र 39,999 रुपए से शुरू

Introducing [Sharwan Kumar] is an aspiring author with a unique passion for storytelling that blends his technical acumen as a BTech Student in Electrical Engineering with his fervent love for all things related to automobiles. Hailing from a small town in India, Sharwan's journey is a testament to the power of pursuing one's passions. Contact: [email protected]

Leave a Comment