सिंगल चार्ज में 708 KM जाने वाली इस कार की भारत में बंपर डिमांड, दोगुनी हुई सेल

Kia EV6 Electric Car Sales Double: भारत में इलेक्ट्रिक कार का बाजार लगातार तेजी से बढ़ते जा रहा है। ऐसे में लगातार इको इंडस्ट्री के बढ़ते इंफ्रास्ट्रक्चर काफी मजबूत होते जा रहा है। भारत में कई सारी कंपनियां ap अपना इलेक्ट्रिक कार मार्केट में उतार रही हैं। ऐसा होने से लोगों के पास अनेकों ऑप्शन होंगे और अपने पसंदीदा का चुनाव कर सकते हैं। इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड इतना अधिक है को अब स्थिति ऐसी है कि भारत में कारों की मांग कंपनियों की उम्मीद से दोगुनी बिक रही हैं। 

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

डबल हुई की Kia EV6 की डिलीवरी

दरअसल हम बात कर रहे हैं किआ EV6 इलेक्ट्रिक कार के बारे में जिसे इसी वर्ष लॉन्च किया गया था। आपको बता दें की कंपनी ने 2022 के लिए इस कार की 100 यूनिट डिलीवर करने का लक्ष्य रखा था। लेकिन यह उम्मीद से ज्यादा निकली और अब तक 200 कारों की डिलीवरी पूरी हो चुकी है। इसके अलावा कुछ पेंडिंग डिलीवरी भी हैं। कम्पनी अब अपनी डिलीवरी सर्विस को तेजी करने का प्लान बना रही है।

Kia EV6 Electric Car price

यह भी पढ़ें: सिंगल चार्ज पर दौड़ेगी 520km, Rolls Royce ने मारी इलेक्ट्रिक कार मार्केट में एंट्री

आखिर क्यों है इस कार की इतनी ज्यादा डिमांड 

Kia EV6 Electric car की सबसे बड़ी खासियत इसकी रेंज ही है। इस कार को एक बार फुल चार्ज कर देने पर 708 किमी तक की जबरदस्त रेंज देती है। इस कार के मुकाबले में अभी तक भारत में दूसरी इलेक्ट्रि​क कार मौजूद नहीं है। किआ EV6 को किआ के समर्पित EV प्लेटफॉर्म, इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर तैयार किया गया है।

यह भी पढ़ें: 200Kmph की स्पीड से 300 Km की रेंज देगी यह धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें पूरी डिटेल

जून 2022 में हुई थी लॉन्च

आपको बता दें की किया का यह EV6 इलेक्ट्रिक कार इस वर्ष जून में लॉन्च किया गया था। इसकी डिलीवरी पिछले महीने से ही शुरू हुई है। लॉन्च से पहले किया ने 355 प्रोडक्ट की बुकिंग कर चुका था। Kia India के चीफ सेल्स ऑफिसर मायुंग-सिक सोहन ने कहा, “EV6 को किआ द्वारा पेश किया गया अब तक का सबसे बेहतरीन उत्पाद है। हम 2022 के लिए शुरू में आवंटित 100 यूनिट्स के अलावा और भी अधिक EV6 की यूनिट्स पेश करेंगे। 

यह भी पढ़ें: मात्र 60,000 में खरीदे 120 KM रेंज वाला यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स है हैरान करने वाला

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें: अब Flipkart ने शुरू किया Electric Scooter की बिक्री, मात्र 39,999 रुपए से शुरू

From (Patna, Bihar) Rahul is the founder of blog Ecovahan. Computer Science Engineer and Passionate Blogger. संकल्प करें इलेक्ट्रिक चुनें

Leave a Comment

बजाज लॉन्च करने जा रही है दमदार नयी Electric Scooter, जानें कीमत और फीचर्स मात्र 20 रुपये में चलेगी 135 किमी, डीजल पेट्रोल की टेंशन छोड़ो ना रुकेगा न झुकेगा! मार्केट में सेल्फ बैलेंसिंग Electric Scooter ने मचाया धमाल आखिर क्यों आता है Electric Vehicles के वास्तविक रेंज और दावों के बिच अंतर? मात्र 5,999 रूपये के खर्च में पुरानी साइकिल को बनायें इलेक्ट्रिक, जानें कैसे