200Kmph की स्पीड से 300 km की रेंज देगी यह धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें पूरी डिटेल

HORWIN Senmenti 0 Electric Scooter Launched: भारत के बाजारों में वर्तमान के समय में इलेक्ट्रिक से चलने वाली स्कूटर, बाइक और कार ज्यादा मात्रा में उपलब्ध नहीं है। मगर भारत के बाजारों में इनकी मांग बहुत ही तेजी से बढ़ रही है। जिसके वजह से एक से बढ़कर एक कंपनी इस क्षेत्र में सामने आ रही है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

Ev निर्माता अपने नए नए मॉडल के साथ भारत के कस्टमर को अपनी ओर आकर्षित करने का भरपूर प्रयास कर रहे हैं। वही कस्टमर भी इलेक्ट्रिक से चलने वाले ऑटोमोबाइल में काफी दिलचस्पी ले रहे हैं। आज बात करने वाले हैं एक ऐसी इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जो लगभग 2030 तक मार्केट में नजर आ सकता हैं। जिसका रेंज 300 किलोमीटर के आसपास होगा।

होरविन इलेक्ट्रिक (HORWIN) स्कूटर

होरविन इलेक्ट्रिक से चलने वाले ऑटोमोबाइल का निर्माण करती है। इसने 2022 में एक मैक्सी इलेक्ट्रिक स्कूटर भी लॉन्च कर चुकी है। इसका नाम senmenti 0 दिया गया है जिसे EICMA 2022 में पेश किया जा चूका है। यह एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो दिखने में बेहद ही आकर्षक है. इसके साथ में अलग तरह के पावरट्रेन भी दिया गया है। साथ ही इस कंपनी ने सन् 2019 में अपनी एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर भी लॉन्च की थी जिसको कस्टमर द्वारा बेहद ही पसंद किया गया था। इसका नाम CR6 था।

HORWIN Senmenti 0 Electric Scooter Launched

यह भी पढ़ें: एक्टिवा की छुट्टी कर देगा होंडा का यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर!

सिर्फ 2.8 सेकंड में 0- 100 km/hr की स्पीड

इसमें 400 वोल्ट की बैटरी इस्तेमाल की गई है। वही कंपनी ये दावा करती है कि बेहतरीन चार्जिंग स्पीड के साथ इसे सिर्फ 30 मिनट में जीरो से 80% तक आसानी से चार्ज किया जा सकता है। साथ ही में ये स्टार्ट होने के सिर्फ 2.8 सेकेंड के अंदर 0 से 100 किलोमीटर/आवर के स्पीड आसानी से पकड़ लेगी। रेंज की बात करें तो इसे एक बार फुल चार्ज करने के बाद आसानी से 300 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: 512 Km के रेंज वाली Electric Car लांच, Tata Nexon Ev से होगी सीधा टक्कर

अनेकों सेफ्टी फीचर्स हैं शामिल

इस स्कूटर में कंपनी 30 सेंसर के साथ कैमरा भी देंगी जो सेफ्टी पर्पस को लेकर बेहतर साबित हो सकता है. इन सभी सेंसर के माध्यम से आप अपनी स्कूटर के रियल टाइम में इनफॉर्मेशन प्राप्त कर सकते है। साथ में टायर प्रेशर मॉनिटर, एंटी – स्लिप सिस्टम, कोलिजन अलर्ट जैसे सभी फीचर्स दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: लॉन्च हुई भारत की सबसे छोटी ई-कार, कीमत ₹5 लाख से भी कम

रेंज एक्सटेंडर फंक्शन का होगा इस्तेमाल

इस स्कूटर में रेंज एक्सटेंडर फंक्शन दिया जा रहा है, जिसकी मदद से अगर आप लंबी दूरी तय करते हैं और तेजी से आपकी बैटरी गिर रही है तो इस वजह से आपकी स्कूटर के रेंज पर कोई भी प्रभाव नहीं पड़ेगा। मगर कंपनी द्वारा अभी क्लियर नहीं किया गया है, कि इस फंक्शन के मदद से बैटरी के रेंज कितना ज्यादा बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: मात्र 60,000 में खरीदे 120 KM रेंज वाला यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, फीचर्स है हैरान करने वाला

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें: अब Flipkart ने शुरू किया Electric Scooter की बिक्री, मात्र 39,999 रुपए से शुरू

Introducing [Sharwan Kumar] is an aspiring author with a unique passion for storytelling that blends his technical acumen as a BTech Student in Electrical Engineering with his fervent love for all things related to automobiles. Hailing from a small town in India, Sharwan's journey is a testament to the power of pursuing one's passions. Contact: [email protected]

Leave a Comment

Join Whatsapp