Auto Expo 2023: बिना स्टैंड का ही खड़ा हो सकता है यह ई स्कूटर, जानें कीमत और फीचर्स

Auto Expo 2023 Live: इस शानदार ई स्कूटर को लाइगर मोबिलिटी इस ऑटो एक्सपो में पेश करने वाली है। इस ई बाइक में एक एलईडी हेडलाइट यूनिट के साथ एक नियो-रेट्रो स्टाइल मिलता जो आकर्षक का केंद्र है। कम्पनी का ऐसा दावा है की यह ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के लिए पहली एक्सपेरिंस होने वाला है।

Telegram Group Join Now

ऐसे काम करता है यह सेल्फ बैलेंसिंग स्कूटर

इस शानदार ई बाइक ने सेल्फ बैलेंसिंग तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। कहने का तात्पर्य इसमें सेल्फ-बैलेंसिंग बोर्ड्स दिए गए है। यह बोर्ड स्कूटर की स्पीड और स्कूटर की झुकाओ एंगल को सेंस कर लेता है और बैलेंसिंग बोर्ड्स को भेजता है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

ऐसे में बैलेंसिंग बोर्ड इस सेंसर को पहियों में भेजते है। इसके बाद बोर्ड को हर समय अप-राइट यानी सीधा रखते हुए इसे लॉजिक बोर्ड में रिले करते हैं। इस तरह से यह ई स्कूटर बिना किसी साइड स्टैंड की ही खड़े हो जाते है।

Auto Expo 2023

आधुनिक फीचर्स से लैस

इसे कई सारे आधुनिक फीचर्स मौजूद है। सबसे पहले तो इसमें सेल्फ बैलेंसिंग तकनीक का इस्तेमाल किया गया है जो हर भारतीयों के लिए पहला अनुभव होगा। इसके अलावा यह ऑटो सेक्टर के लिए बड़ा गेमचेंजर भी साबित हो सकता है।

इस स्कूटर के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इसकी ओवरऑल स्टाइल और लुक सबसे क्लासी और आकर्षक है। इस स्कूटर के फ्रंट में फ्रंट एप्रन पर लगे डेल्टा के आकार के एलईडी हेडलैंप को फिट किया गया है। जरुर पढ़ें: मात्र 1,381 रुपए में आज ही अपने घर लाए यह E-Scooter, जाने फीचर्स

कितनी होगी कीमत

कम्पनी के तरफ से इसके बारे में और भी अधिक जानकारी नही दिया गया है। ऑटो एक्सपो में पेश होने के बाद ही इसके और डिटेल समाने आ पाएंगे।

जरुर पढ़ें: Auto Expo 2023 Live: जानें किस हॉल में दिखेगा कौन सी कंपनी की कारें

जरुर पढ़ें: Electric Auto: मात्र 15 मिनट में फुल चार्ज, मिलेगा 100 Km की रेंज

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

1 thought on “Auto Expo 2023: बिना स्टैंड का ही खड़ा हो सकता है यह ई स्कूटर, जानें कीमत और फीचर्स”

  1. dear rajeev sir please contact me
    My phone number is 9546422771 please contact us my watsapp munbar
    yeah my Facebook please page Vimal automobile PVT. LTD. and my location Dumri road mejorganj Sitamarhi Bihar 843332 please sir request please contact me

    Reply

Leave a Comment

Join Whatsapp