Auto Expo 2023: मारुति ला रही दमदार इलेक्ट्रिक एसयूवी, ऑटो एक्सपो में नजर आएगी 3 एसयूवी

Auto Expo 2023: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता में से एक मारुति जो हाल ही में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार के साथ इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में उतरी है। नई साल में एक नही बल्कि पूरे तीन नई suv को भारत के बाजारों में उतारने की तैयारी में लगी हुई है। मगर इनमे से सिर्फ एक ही एसयूवी इलेक्ट्रिक से चलने वाली होगी। जिसपे सभी की नजरे टिकी हुई है। साथ ही कंपनी द्वारा नई साल को लेकर क्या क्या तैयारी होने वाली है आइये इस पोस्ट में हम आपको बताते है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Maruti Suzuki द्वारा लांच किए जाने वाले कार

मारुति सुजुकी ये जान चुकी है कि भारत के बाजार में अब इलेक्ट्रिक से चलने वाला ऑटो मोबाइल की मांग ज्यादा हो गई है, जिसके कारण इसी साल यानी कि 2022 में मारुति ने ब्रेजा को लॉन्च करके इलेक्ट्रिक के क्षेत्र में उतर चुकी है।

Auto Expo 2023
Auto Expo 2023

साथ ही मारुति मिड साइज की एसयूवी के क्षेत्र में भी अपने ग्रैंड विटारा के साथ भारत में उतर चुकी है। कंपनी द्वारा अब ज्यादातर अपने नए ऑटोमोबाइल को इलेक्ट्रिक सेगमेंट में ही उतारने की तैयारी में लगी हुई है।

Maruti Suzuki की Ceo ने कही ये बाते

कंपनी का इंडिया के प्रबंधक निदेशक और सीईओ हिसाशी टेकुची ने बताया के बीते 40 सालों से मारुति अपने बेहतरीन उत्पाद के साथ ग्राहकों के दिल में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। और कंपनी का यह हमेशा कोशिश रहता है, कि वह अपने ग्राहकों की हर छोटी से छोटी चीजों का ध्यान रखें।

भारत में अगले साल यानी के 2023 में होने वाली ऑटो एक्सपो मारुति कंपनी के लिए एक ऐसा मौका होने वाला है, जहां पर हम अपनी विजन को देश के सामने रख सकते हैं।

Maruti Suzuki की ओर से 3 एसयूवी होंगे शामिल

मारुति की ओर से इस ऑटो एक्सपो में कुल 3 व्हीकल्स को शोकेस किया जाएगा। जिसमे मारुति के आने वाली नई इलेक्ट्रिक एसयूवी भी शामिल होने वाली है। साथ ही मारुति द्वारा लाए जा रहे फ्लेक्स फ्यूल से चलने वाली वैगनआर के प्रोटोटाइप मॉडल को भी लॉन्च किए जाने वाला है।

अगले साल जनवरी में ग्रेटर नोएडा में ऑटो एक्सपो होने वाली है। 13 जनवरी से 18 जनवरी के बीच ऑटो एक्सपो का आयोजन होगा। जिसमे भारत के आलावे दुनिया की और भी काफी बड़ी कंपनी शामिल होंगी।

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Facebook Page👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

Sharwan Kumar - passionate about content writting. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering)

Leave a Comment