ये क्या मार्केट में मात्र ₹46,800 में आ गई 95km रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर! फीचर्स जान झूम उठेंगे आप

जैसा कि आपको पता है अभी के समय में भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमत का अच्छा दिन नहीं चल रहा है। जिसमें आपको यह देखने को मिलता रहता है कि इनकी कीमतों में कभी छल तो कभी गिरावट। इसमें सबसे ज्यादा आपको उछाल देखने को ही मिलती है। यही कारण है कि आज के समय में पेट्रोल और डीजल की कीमत आसमान छू रही है अब ऐसे में लोगों को पेट्रोल और डीजल वाली वाहनों से पीछा छुड़ाने के लिए एक बेहतर विकल्प के रूप में इलेक्ट्रिक वाहन मौजूद है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

जिसमें ना तो पेट्रोल के टेंशन होती है, और ना ही डीजल की। बस एक बार खरीदिए और आसानी से अपने घर पर चार्ज करें और मजे से चलाएं। इसी कड़ी में भारत के बाजार में बहुत ही कम कीमत में शानदार रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच किया गया है।

Warivo Motors Queen Electric Scooter Showcased

मात्र ₹46,800 में 95km की रेंज

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के सबसे कमाल की चीज कंपनी की ओर से दिए जा रहे काफी कम कीमत में खरीदने का मौका है। आपको बता दे कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ये दावा करती है की सिंगल चार्ज पर आसानी से इसके जरिए पूरे 95 किलोमीटर तक की दूरी को तय किया जा सकता है। इसके बावजूद भी इसके कीमत मात्र ₹46,800 रखी गई है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

वैसे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Warivo Motors Queen इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाला है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिजाइनिंग भी ठीक-ठाक दी गई है। अब इतनी कम कीमत में आपको और क्या चाहिए।

यह पढ़ें:👉 नए Ola S1X और S1 Air में कौन का स्कूटर खरीदें? जानें एक्सपर्ट्स की राय

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

5 घंटे में हो जाती है चार्ज

वहीं अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की चार्जिंग टाइम के बारे में बात करें। तो कंपनी की ओर से यह दावा किया जाता है कि आप अपने घर पर नॉर्मल चार्ज के मदद से इसे 5 से 6 घंटे के वक्त में बैटरी को पूरी तरीके से चार्ज कर सकते हैं।

वहीं इसमें आपको ड्रम ब्रेक दिया गया है, जो कि कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम पर वर्क करने में सक्षम है। इसके साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के टोटल वजन की बात करें तो मात्र 56 किलोग्राम की होने वाली है। जो की एक वेटलिफ्टेड इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में साबित होती है।

यह पढ़ें:👉 स्टाइलिश डिजाईन और 125km रेंज के साथ नई इलेक्ट्रिक बाइक हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स है कितने खास

मिलते है कुछ फीचर्स

फीचर्स के मामले में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर थोड़ी पीछे रह जाती हैं। क्योंकि इसमें आपको नॉर्मल फीचर्स ही देखने को मिलते हैं। जिसमें आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, स्टार्ट बटन, यूएसबी पोर्ट, नॉर्मल स्टोरेज कैपेसिटी, एलईडी लाइट के साथ और कुछ नॉर्मल फीचर्स ही देखने को मिलती है।

अब बात करते हैं कि आखिर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना आपके लिए सही होगा या नहीं। तो मेरे हिसाब से ऐसा लगता है कि अगर आप एक नॉर्मल कीमत वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में थे तो शायद यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके लिए एक बेहतर इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में साबित होगी।

यह पढ़ें:👉 Tata Nano Ev को इस दिन किया जा सकता है लॉन्च! जाने डिटेल्स और क्या है कीमत

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

यह पढ़ें:👉 आ गई 145km रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर! मिलती है धांसू स्पीड

Sharwan Kumar - passionate about content writting. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering)

Leave a Comment