करीब 9.71 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च हुई ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, क्या आप कभी खरीदने की सोचोगे?

BMW CE 04 Electric Scooter Price: आजकल पूरी ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री इलेक्ट्रिक गाड़ियों के पीछे पागल हो चुकी है। और ऐसा हो भी क्यों ना, लगातार डीजल पेट्रोल की बढ़ते कीमत से लोगों की जेब काफी ढीली होने लगी थीं। अब लगभग पूरे भारत में इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल का ट्रेंड आ चुका है। ऐसे में कई छोटे बड़े कम्पनियां अपने प्रोडक्ट को लेकर मार्केट में आ रही है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

BMW इलेक्ट्रिक स्कूटर से उठा पर्दा

हाल ही में देश के सबसे लग्जरियस कार निर्माता कंपनी BMW ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर के ऊपर से पर्दा उठाया है। आपको बता दें कि भले ही भारत के लिए यह पहली दफा है लेकिन इससे पहले की BMW CE 04 इलेक्ट्रिक स्कूटर को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया जा चुका था।

आपको बता दें कि अमेरिका समेत चुनिंदा ग्लोबल मार्केट में इसे बेचा भी जा रहा है। इस बाइक को पहली बार वर्ष 2020 में कॉन्सेप्ट को शोकेस किया गया था। इस वर्ष इसे भारतीय मार्केट के लिए पूरी तरह से तैयार और लिया गया है।

शानदार फीचर्स का है संगम

यह BMW CE 04 इलेक्ट्रिक स्कूटर मात्र 2.6 सेकंड में 0 से 50 किलो मीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ सकती है। इसके साथ ही इसकी टॉप स्पीड भी 120 किलोमीटर प्रति घंटा की है। स्पीड पकड़ सकती है। इस स्कूटर के रियर व्हील्स और बैटरी के बीच में परमानेंट मैग्नेट मोटर का इस्तेमाल हुआ है। 42 bhp पॉवर के साथ यह मोटर अधिकतम 62 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

कीमत सुनकर चौंक जाएंगे

इस प्रीमियम BMW स्कूटर में शानदार टेक्नोलॉजी के साथ एडवांस फीचर्स को जोड़ा गया है। इसमें आपको 10.25 इंच का HD TFT डिस्प्ले भी मिलेगा, जिसमें आप मैप्स और राइड मोड को देख सकेंगे। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कीमत अमेरिकी बाजार में 11,795 डॉलर (करीब 9.71 लाख रुपये) है।

Telegram Group Join Now

यह भी पढ़ें: TATA Tiago से भी सस्ती हो सकती है फ्रांस की ये इलेक्ट्रिक कार, कीमत और रेंज हैरान करने वाला

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

From (Patna, Bihar) Rahul is the founder of blog Ecovahan. Computer Science Engineer and Passionate Blogger. संकल्प करें इलेक्ट्रिक चुनें

Leave a Comment