TATA Tiago से भी सस्ती हो सकती है फ्रांस की ये इलेक्ट्रिक कार, कीमत और रेंज हैरान करने वाला

दोस्तों भारत के बाजारों में एक से बढ़कर के एक इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल्स हर महीने लॉन्च किए जा रहे हैं। वही भारत के बाजारों में कस्टमर द्वारा इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल्स को भरपूर प्यार दिए जा रहे हैं। यही कारण है कि हर महीने कोई न कोई इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च किया जा रहा है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

इन इलेक्ट्रिक कार के रख रखाव में बहुत कम खर्च आता है। जबकि पेट्रोल और डीजल से चलने वाले ऑटो मोबाइल्स में सबसे ज्यादा खर्च इसके फ्यूल पर आती है। जबकि इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल्स में फ्यूल के बारे में बिल्कुल भी चिंता करने की जरूरत ही नहीं होती है।

Citroen की इलेक्ट्रिक कार Tata Tiago से भी सस्ती

आज हम बात करने वाले हैं फ्रांस की एक ऐसे कंपनी की इलेक्ट्रिक कार के बारे में, जो जल्द ही भारत के बाजारों में दस्तक देने वाला है। इलेक्ट्रिक कार टाटा के अब तक के सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार टाटा टियागो को टक्कर देती हुई नजर आने वाली है।

Citroen EC3

हम बात कर रहे हैं फ्रांस के दिग्गज ऑटो निर्माता कंपनी citroen के बारे में जिसने हाल ही में यह दावा किया है कि उनकी नई इलेक्ट्रिक कार अगले साल यानी की 2023 के शुरुआत में ही भारत के बाजार में लॉन्च किया जाने वाला है। जिसकी कीमत टाटा टियागो से भी कम होने वाली है।

Citroen EC3 लॉन्च डेट और कीमत

हम जिस कार के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम EC3 होने वाला है। कंपनी द्वारा इस कार की टीजर को आधिकारिक रूप से लांच किया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि इस कार को बहुत जल्द भारत के बाजार में लॉन्च करने की पूरी तैयारी किया जा चुका है।

वहीं इस कार को भारत में ही बनाया जाएगा जिसके वजह से इसकी कीमत पर काफी हद तक कमी लाई जा सकेगी। और कीमत करके ही अपने सेगमेंट की इलेक्ट्रिक कारों को टक्कर दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: नितिन गडकरी ने किया जबरदस्त एलान! महंगे पेट्रोल डीजल की जगह लेगा अब यह फ्यूल

Citroen EC3 बैटरी पैक और रेंज

इस कार में छोटा बैटरी पैक देखने को मिल सकता है। जो की 30kwh होने की उम्मीद है। वही इसकी रेंज के बात करें तो आधिकारिक रूप से कंपनी द्वारा इसकी रेंज को ले करके कोई भी ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है। मगर उम्मीद की जाती है कि यह एक बेहतर रेंज में आ सकेगी।

इसकी बैटरी पैक को छोटा करने के पीछे कंपनी का उद्देश्य यह है कि इससे हम अपने सेगमेंट के कारों की कीमत से काफी कम कीमत में इस कार को ला सकेंगे।

यह भी पढ़ें: Tork Kratos: अबतक की सबसे दमदार इलेक्ट्रिक बाइक की कीमतों में होने वाला है बढ़ोतरी, जल्दी करें बुकिंग

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

Sharwan Kumar - passionate about content writting. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering)

Leave a Comment