सिंगल चार्ज में 405km के धांसू रेंज के साथ लॉन्च हुई ये जबरदस्त कार, फीचर्स देख हो जाएंगे इम्प्रेस

BYD Dolphin Pure Electric Car Details: भारत में तेजी से इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल्स का निर्माण होता जा रहा है। वही पेट्रोल और डीजल से चलने वाली ऑटोमोबाइल्स के मांग दिन प्रतिदिन घटती ही जा रही हैं। भारत के बाजार में अब तक कई बड़े-बड़े कंपनी इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल्स के क्षेत्र में उतर चुकी है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

वही अब चीन के इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी BYD ने अपनी नई कार को ग्लोबल मार्केट में उतारने की तैयारी में लगी हुई है, जो की पूरी तरह से इलेक्ट्रिक से ऑपरेट होने वाली कार होगी। इस कार को लेकर कंपनी को काफी उम्मीद है। कंपनी इस कार को बिल्कुल अपने कस्टमर के जरूरतों के हिसाब से ही निर्माण कर रही है।

byd-dolphin-pure-electric-car
byd-dolphin-pure-electric-car

डॉल्फिन प्योर इलेक्ट्रिक कार बहुत जल्द ग्लोबल मार्केट में दिखेंगे

चीन की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी BYD कोलंबिया के डिस्ट्रीब्यूटर MOTORYSA के साथ मिलकर, यह नई इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली है। वहीं उन्होंने ऑफिशियल एक नए सीरीज मॉडल को पेश भी कर चुके हैं। मॉडल का नाम BYD Dolphin Pure Electric Car (डॉल्फिन प्योर इलेक्ट्रिक कार) रखा गया है। इसे कोलंबिया में आयोजित फैशन वीक के दौरान कंपनी द्वारा शोकेश किया गया है। वही इसके दौरान उन्होंने बताया की इस को बहुत जल्द पूरे ग्लोबल मार्केट में आप देख पाएंगे।

सिंगल चार्ज में चलेगी 405 किलोमीटर

इस कार में कंपनी द्वारा बेहद ही दमदार फीचर्स का इस्तेमाल किया जा रहा है। जिसमें आपको 44.9 किलो वाट के पावरफुल बैटरी दी जा रही है। वहीं BYD ब्लड बैटरी से लैस किया गया है। इस कार की सबसे इंपोर्टेंट चीज इसकी रेंज है, इसे एक बार चार्ज करने के बाद आप आसानी से 405 किलोमीटर की दूरी को तय कर पाएंगे।

BYD Dolphin Pure Electric Car फीचर्स

वही इसे पेश करते हुए कंपनी के स्पोक्सपर्सन द्वारा ये साफ किया गया है कि BYD की प्योर इलेक्ट्रिक पूरी तरह से नई टेक्नोलॉजी पे आधारित है। जिसे खासकर आज की नई जेनरेशन के लिए बनाई गई है। वही इसकी डिजाइनिंग काफी स्टाइलिस्ट और सिंपल दिया गया है। इस कार की इंटीरियर लाइन्स की बात की तो ये एक यूनिक फिनिश और एक्यूसटिक फ्यूचरिस्टिक स्टाइल के साथ लैस है।

यह भी पढ़ें: मात्र 65 हज़ार में खरीदें 126 KM के रेंज वाला यह पावरफुल स्कूटर

2020 की शुरुआत में कंपनी द्वारा घरेलू कर डिलीवरी में कार डीलर कंपनी Motorysa के साथ कोलाउंबिया में अपनी एनर्जी पैसेंजर व्हीकल को इस कम्पनी के साथ पार्टनरशिप की शुरुआत की थी।

जिसमें कंपनी ने सिंपल कार से लेकर के लग्जरियस कार के निर्माण में इस कंपनी के साथ आगे आए, और इस कंपनी के साथ BYD कंपनी का काफी अच्छा रिश्ता रहा। जिसे लेकर के अब यह ग्लोबल मार्केट में इस इलेक्ट्रिक कार को दोनो साथ में उतरने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: बंपर ऑफर! मात्र 5 प्रतिशत कीमत देकर घर ले जाएं इलेक्ट्रिक स्कूटर, 5 साल की वारंटी सिर्फ़ 1 रुपए में

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

Royal Enfield की पहली दमदार Electric Bike होगी ऐसी, तस्वीरे हुई लीक

इस इलेक्ट्रिक कार पर जमकर उमड़ा खरीदारों का सैलाब, 35 हजार यूनिट्स से अधिक हो गई सेल

OLA की बादशाहत होगी खत्म, Suzuki ने लांच किया धाकड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर

भारत के टॉप 3 सबसे लंबी रेंज के इलेक्ट्रिक स्कूटर, करती हैं 300+ किलोमीटर का दावा

Tata Nexon EV ने बेचें 35000 यूनिट्स, लोगों को खूब पसंद आ रहे इसके धांसू फीचर्स

EV खरीददारों के लिए खुशखबरी! नितिन गडकरी ने कर दी ये बड़ी घोषणा

Sharwan Kumar - passionate about content writting. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering)

Leave a Comment

मार्केट में धूम मचाने आ रही ये इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च होने वाली है ये सस्ती कार्स, देखें पूरी लिस्ट Techo Electra Emerge Electric Scooter: सिंगल चार्ज पर 100 Km रेंज 456km रेंज वाली Mahindra XUV400 की बुकिंग शुरू New सेल्फ बैलेंसिंग Electric Scooter की एंट्री, 5 साल वारंटी के साथ