इस इलेक्ट्रिक कार पर जमकर उमड़ा खरीदारों का सैलाब, 35 हजार यूनिट्स से अधिक हो गई सेल

TATA NEXON EV Sales Record: दोस्तों भारत के बाजारों में इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल्स की मांग प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। जिसके कारण भारत के बाजारों में एक से बढ़कर के एक इलेक्ट्रिक से चलने वाला ऑटोमोबाइल आ चुकी है। वही कंपनियां अपने कस्टमर को भरोसा दिलाने के लिए बेहतरीन प्रोडक्ट का निर्माण कर रहे हैं। आज हम बात करने वाले हैं इलेक्ट्रिक कार के बारे में जिसकी बिक्री काफी तेजी से हो रही है, अब तक लगभग 35000 से भी अधिक यूनिट्स बिक चुकी है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

35000 यूनिट्स बिक्री का आकड़ा किया तेजी से क्रॉस

Tata Motors की जबरदस्त इलेक्ट्रिक एसयूवी TATA NEXON EV ने अब तक 35000 यूनिट्स बिक्री का आकड़ा तेजी से क्रॉस कर लिया है। इसके साथ ही टाटा ने भारत के बाजारों में इलेक्ट्रिक से चलने वाली कार में सबसे ज्यादा बिक्री का रिकॉर्ड बना चुकी है।

Tata Nexon EV

वही इस कार के बदौलत टाटा कंपनी EV SEGMENT में नंबर वन के पायदान पर अपने आप को काबिज कर चुकी है। शुरुआती दौर में टाटा नेक्सन के सिंगल रेंज वेरिएंट ही लांच किया था। मगर हाल ही में उन्होंने इस कार को डबल रेंज वैरीअंट में उपलब्ध करा चुकी हैं।

इन दोनों वेरिएंट में है प्राइम और मैक्स। वही इस कार को टक्कर देने के लिए महिंद्रा भी अब नई इलेक्ट्रिक कार को भारत में उतारने जा रही है। जो कि xuv 400 हो सकती है जो टाटा के इस कार को टक्कर देती नजर आ सकती हैं।

यह भी पढ़ें: मात्र 65 हज़ार में खरीदें 126 KM के रेंज वाला यह पावरफुल स्कूटर

Tata Nexon EV की खास फीचर्स

सबसे पहले इस कार की स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो Tata Nexon EV में 30.2 kWh की लिथियम आयन की बैटरी प्रदान किया गया है और साथ में EV Max में 40.5kWh का पॉवरफुल लीथियम आयन बैटरी लगाई गई है।

वही Nexon EV की इलेक्ट्रिक कार की मोटर 129 PS और 245 NM का torque जनरेट करने में सक्षम है। जबकि EV Max की इलेक्ट्रिक मोटर 141 HP की पावर और 250 NM का टॉर्क जनरेट करती है। अब बात करते है इस कार के रेंज के बारे में तो इसे सिंगल चार्ज में Nexon EV की अधिकतम 312 किमी की यात्रा कर सकती है। जबकि EV Max सिंगल चार्ज में 437 किमी की रेंज प्रदान करने में सक्षम है।

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने से पहले इन 5 बातों का रखें ध्यान, नहीं होगा पैसों का नुकसान

दोस्तों यह सभी फीचर्स इस कार को और भी ज्यादा खास बनाने में मदद करती है। यही कारण है कि लोग इस कार को बहुत ही ज्यादा पसंद कर रहे हैं, और काफी तेजी से इसकी खरीदारी कर रहे हैं।

मगर आने वाले वक्त में महिंद्रा इसके टक्कर में अपनी नई कार उतारने वाली है जो कि xuv400 होने वाला है। इसके लॉन्च के बाद हो सकता है कि इस कार की बिक्री में कुछ कमी देखने को मिले। जैसे ही इस कार को लांच किया जाता है तो हम आपको इसके बारे में जल्द ही अपडेट देंगे।

यह भी पढ़ें: मात्र 95800 रुपए में खरीदें 200 KM की रेंज वाली ये धांसू Electric Car, फीचर्स है हैरान कर देने वाला

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

Sharwan Kumar - passionate about content writting. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering)

Leave a Comment