1500 ई-स्कूटर का परिचालन! 1400 KM सड़कों बनेंगे सुन्दर, दिल्ली की सड़कों के लिए Kejriwal ने बनाया ये खास प्लान 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जबसे यहां के मुख्यमंत्री बने है दिल्लीवासी के लिया कुछ नया करने का ही सोचे है। ऐसे में कल यानी शनिवार को हुए प्रेस कांफ्रेंस में कहा है की हम दिल्ली सरकार 1400 किलोमीटर सड़कों की मरम्मत करायेगी, जो 45 फुट से अधिक चौड़ी हैं एवं लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत आते है इसके अलावा केजरीवाल ने दिल्ली में चल रहे कामकाज का भी जायेजा लिया।

Last Mile Connectivity एक मुद्दा

सरकार ने कहा की कि बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे है। दिल्ली सरकार ने यह भी कहा की ट्रांसपोर्ट व्यवस्था को सही से चलाने के लिए कई बसों का इंतजाम किया है। मेट्रो में सही तरीके से चल रही है लेकिन अब भी लोगो को Last Mile Connectivity अभी एक मुद्दा है जो बना हुआ है. इसके लिए हम ई-स्टूकर लेकर आ रहे हैं।

यहां मिलेंगे ई-स्कूटर

इसलिए दिल्ली सरकार Last Mile Connectivity को बेहतर करने के लिए 250 लोकेशन पर 1500 ई स्कूटर उपलब्ध कराने की बात की है। आपको इसके लिए अलग से टिकट नहीं खरीदना होगा। एक ही टिकट से मेट्रो, बस और ई स्कूटर को स्वारी कर सकते है। ये सारे काम द्वारका में पायलट प्रोजेक्ट के तहत किया जा रहा है। जरुर पढ़ें: मात्र ₹1 में चलेगा 6 KM! रेंज की टेंशन छोड़ो, घर लाएं मात्र 59,999 रुपए में..

दिल्ली वासियों के लिए विशेष सुविधा

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्वैपबल बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जिसे डिस्चार्ज होने पर बदल भी सकते है। इस ई स्कूटर को 60 किमी प्रति घंटे की गति से 60 किलोमीटर तक यात्रा की जा सकेगी। इतना ही नही मुख्यमंत्री ने कहा है इस इ स्कूटर को खुद चलाना होगा। इसे 250 लोकेशन से कही से भी पिक अप और ड्रॉप कर सकते है। बहुत जल्द ही यह सुविधा दिल्ली में रहने वालों को मिलने लगेगी। जरुर पढ़ें: मात्र 99 हजार में घर लाएं नई Maruti Suzuki CNG कार, जानें कैसे

जरुर पढ़ें: Atum Vader Electric Bike प्राइस, रेंज, कीमत, बैटरी, टॉप स्पीड, बुकिंग

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: rajeev@ecovahan.com

Leave a Comment