ई-वाहनों की खुदरा बिक्री अक्टूबर में लगभग 185 फीसदी बढ़ी

E-Vehicle October Sales Data: आज के समय में तेजी से बढ़ती हुई पेट्रोल की कीमतों के वजह से लोग पेट्रोल से चलने वाली गाड़ियां नहीं लेना चाह रहे हैं। यही कारण है जिसके वजह से लोग इलेक्ट्रिक से चलने वाला स्कूटर, बाइक या कार की ओर जा रहे है। जिसकी वजह से लगातार इलेक्ट्रिक से चलने वाली स्कूटर की बिक्री बढ़ती जा रही है, और साथ में इसकी कीमत में भी काफी तेजी से इजाफा आ रहा है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

180 फ़ीसदी तक बढ़ गयी बिक्री

इलेक्ट्रिक से चलने वाले सभी वाहनों के कुल बिक्री की बात करें तो कुल खुदरा बिक्री पिछले महीने यानी कि अक्टूबर में पिछले साल के आधार पर लगभग 180 फ़ीसदी तक बढ़ गई है। जो लगभग 1,11,970 है। वही देखा जाए तो पिछले साल अक्तूबर महीने में देश में लगभग 39,329 इलेक्ट्रिक से चलने वाले वाहन की बिक्री हुई थी।

यह भी पढ़ें: SVITCH Lite एक्सई फोल्डेबल इलेक्ट्रिक साइकिल माइलेज, कीमत, रेंज, लांच 

E-Vehicle October Sales Data

यह भी पढ़ें: Ola इलेक्ट्रिक लॉन्च करने जा रही है स्पोर्ट्स बाइक, ट्वीट कर दी जानकारी

FADA (Federation Of Automobile Dealer Association ) के अनुसार कुछ दिन पहले जारी आंकड़ों के अनुसार, इस साल अक्तूबर में करीब 3,745 इलेक्ट्रिक वाहन की बिक्री हुई है। जो अक्तूबर, 2021 में बिके 1,346 इलेक्ट्रिक वाहनों से करीब 178% ज्यादा है। यह आंकड़े बताते हैं कि लोग कैसे इलेक्ट्रिक से चलने वाले वाहनों की ओर रूख कर रहे हैं और इलेक्ट्रिक वाहन की तरफ लोगों का इंटरेस्ट भी बढ़ने लगा है।

इतनी ज्यादा तेजी से मांग बढ़ने की वजह से इसके दामों में भी इजाफा देखने को मिल रहा है। इलेक्ट्रिक से चल रही वाहन में बहुत सारा फायदा है। इसे आसानी से आप अपने घर पर चार्जिंग प्वाइंट लगा करके चार्ज कर सकते हैं। एक बार चार्ज करने के बाद आप आसानी से 150 से 200 किलोमीटर की यात्रा तय कर सकते हैं। यह ज्यादातर अपने दैनिक जीवन में कम दूरी के स्थान पर जाने के लिए सबसे उपयुक्त विकल्प होता है।

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनियों पर गहराया संकट, इन कारणों से बढ़ सकती है कीमतें

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें: Honda लॉन्च करने जा रही है जबरदस्त स्कूटर, जाने सभी फीचर्स

From (Patna, Bihar) Rahul is the founder of blog Ecovahan. Computer Science Engineer and Passionate Blogger. संकल्प करें इलेक्ट्रिक चुनें

Leave a Comment

Okaya Faast F3: नई इलेक्ट्रिक स्कूटर का टीजर हुआ जारी, मिलेगा 140 km की रेंज भारत में शुरू हुई Tata Tiago EV की डिलीवरी 120 Km रेंज, मात्र 1 लाख रुपए ऐसे मिलेगा Honda Activa इलेक्ट्रिक स्कूटर Maruti Suzuki YY8: जल्द आ रही है मारुती सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक कार स्कूटर-बाइक छोड़ो! अब इलेक्ट्रिक साइकिल देगी 100 km रेंज