Exalta ने लॉन्च की एक साथ चार इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत 1 लाख से भी कम

अगर आप भी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यह पोस्ट आपके लिए है। आजकल नई कंपनी और स्टार्टअप्स इलेक्ट्रिक व्हीकल को बनाने में जोड़ ज्यादा दे रहे हैं और इलेक्ट्रिक व्हीकल को मार्केट में लॉन्च भी कर रहे हैं।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

ऐसे में हाल में ही Exalta इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी ने एक साथ 4 इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है जिसकी कीमत एक लाख से भी कम रखी गई है। इस पोस्ट के माध्यम से हम Exalta कंपनी के चार इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में विस्तार से बताने वाले हैं…

यह भी पढ़ें: आज ही खरीदे यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत मात्र 32 हजार

Exalta एक भारतीय स्टार्टअप कंपनी है जो इन दिनों इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने पर फोकस कर रही है। इसने एक साथ ही अपने चार इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है जो Zeek सीरीज के ई-स्कूटर हैं, जिनमें 1X, 2X, 3X और 4X शामिल हैं।

exalta-electric scooter launch 4 new models cost under1 lakh

आपको बता दे की Exalta Zeek इलेक्ट्रिक स्कूटर सीरीज़ में शामिल प्रत्येक मॉडल को इनका डिजाइन अलग ही करता है। बाकी स्पेसिफिकेशन्स में कई समानता देखने को मिलता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत 99,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है। इनमें 70-100 km की रेंज मिलती है।

यह भी पढ़ें: 500+ किलोमीटर रेंज के साथ आ सकती है Ola की इलेक्ट्रिक कार

Exalta Zeek इलेक्ट्रिक स्कूटर प्राइस

  • Zeek 1X – 99,000 रुपये (एक्स-शोरूम)
  • Zeek 2X – 105,000 रुपये (एक्स-शोरूम)
  • Zeek 3X – 110,000 रुपये (एक्स -शोरूम)
  • Zeek 4X – 115,000 रुपये (एक्स- शोरूम)

Exalta Zeek इलेक्ट्रिक स्कूटर स्पेसिफिकेशन

कंपनी की ओर से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में सारे स्मार्ट फीचर्स दिए गए है। अगर फीचर्स की बात करें तो Zeek 4X इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक LCD स्क्रीन, LED लाइट, USB चार्जर, 3-स्पीड मोड, रिवर्स पार्किंग, एंटी-थेफ्ट अलार्म और वायरलेस कंट्रोलर से लैस है।

यह भी पढ़ें: बहन को गिफ्ट कर सकते है यह 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत कुछ खास नहीं

इसके साथ ही आपको Zeek 4X इलेक्ट्रिक स्कूटर में 12 इंच के अलॉय व्हील और डबल-ग्रेड सस्पेंशन हैं जो एक आसान राइडिंग अनुभव में मदद करे हैं और एक्स्ट्रा वजन संभाल सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर इस कंपनी का प्रीमियम ई स्कूटर माना जाता है।

Exalta Zeek इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज

कंपनी की ओर से दावा किया गया है की इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 90 से 100 किलोमीटर तक आसानी से चल सकता है। आप इस स्कूटर के बैटरी को 4 से 6 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं। अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो आप इसके ऑफिसियल साईट से जाकर बुक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक व्हीकल (कार, स्कूटर, बाइक) की माइलेज कैसे बढ़ाएं

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan - editor of the blog Ecovahan. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering). Intersted in EVs and Loves automobile.

Leave a Comment

Okaya Faast F3: नई इलेक्ट्रिक स्कूटर का टीजर हुआ जारी, मिलेगा 140 km की रेंज भारत में शुरू हुई Tata Tiago EV की डिलीवरी 120 Km रेंज, मात्र 1 लाख रुपए ऐसे मिलेगा Honda Activa इलेक्ट्रिक स्कूटर Maruti Suzuki YY8: जल्द आ रही है मारुती सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक कार स्कूटर-बाइक छोड़ो! अब इलेक्ट्रिक साइकिल देगी 100 km रेंज