Flying Bike: बुकिंग हुई शुरू, मात्र इतने रूपये देकर खरीदें यह उड़ने वाली बाइक

Flying Bike Booking Starts: दुनिया आज के वक्त में हाईटेक होती जा रही है जिसमे साइंस का बहुत बड़ा योगदान है। साथ ही ऑटोमोबाइल का क्षेत्र भी काफी तेजी से अपग्रेटेड होती जा रही है। दुनिया के बाजार में दस्तक देने आ रही है पहली फ्लाइंग बाइक जो सड़को पे चलने के साथ साथ उड़ने में भी सक्षम होगी। इस बाइक को अमेरिका की एविएशन कंपनी जेटपैक द्वारा डेवलप किया गया है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

Flying Bike की बुकिंग हुई शुरु

इस बाइक को बनाकर तैयार कर लिया गया है। साथ ही इसकी बुकिंग की भी शुरुआत हो गई है। अगर आप भी लेना चाहते है तो कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से जाकर इसकी बुकिंग कर सकते है। वही इसकी डिजाइनिंग की बात की जाए तो इसमें आपको एक साथ 8 जेट इंजन का इस्तेमाल किया गया है। जिसमे बाइक के हर कोने पर दो जेट इंजन का इस्तेमाल किया गया है।

electric vehicle

Flying Bike की जबरदस्त फीचर्स

इस बाइक को खास बनाने का काम इसकी टॉप स्पीड करती है, जो 400km/hr की है। वही ये मात्र 30 मिनट के अंदर 96km की दूरी को तय करने में सक्षम है। इसे 136kg तक के मनुष्य ट्रेवल कर सकता है। वही इसकी अधिकतम वजन उठाने की क्षमता 250kg की है।

इसकी ड्राइविंग काफी मुश्किल भरी हो सकती है क्योंकि इतनी रफ्तार को कंट्रोल करना आसान नही होगा। इसे 16000 फिट की ऊंचाई तक उड़ाया जा सकता है। इसमें फ्लाई बाय वायर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। जरुर पढ़ें: Auto Expo 2023: कैसे मिलेगी एंट्री, VIP एंट्री क्या है?

Flying Bike की कीमत

इस बाइक की कीमत कुछ ज्यादा होने वाली है क्युकी इसमें इतने सारे अपडेटेड फीचर्स मौजूद होने के साथ में ये उड़ने में भी सक्षम है। इसकी शुरूआत की कीमत करीब 3.15 करोड़ रुपए तक हो सकती है। जो एक आम इंसान के लिए बहुत ज्यादा होने वाली है। मगर जो इसे खरीदना चाहते है वो कंपनी की ऑफिशियल साइट के माध्यम से इसे बुक कर पाएंगे। जरुर पढ़ें: OMG! 88KM रेंज वाली इस इलेक्ट्रिक बाइक को कर सकते हैं फोल्ड, जानें डिटेल..

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Facebook Page👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Sharwan Kumar - passionate about content writting. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering)

Leave a Comment