Hero Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर माइलेज, कीमत, रेंज, लांच | Hero Vida V1 Electric Scooter Price, Range, Specification 2022

Hero vida V1 Electric Scooter Price, Range, launch Date, update, Range, Speed, Review, Specification, color varient, Book Online, Hindi, Hero Vida V1 Electric Scooter कैसे आपके लिए बेस्ट चॉइस हो सकता है, Hero vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर माइलेज, कीमत, रेंज, लांच, ऑनलाइन बुकिंग, बैटरी मोटर, emi हिंदी

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

आज के समय में लोग अपने पुराने डीजल और पेट्रोल वाहन को छोड़कर इलेक्ट्रिक वाहन को ओर आकर्षित हो रहे है। क्योंकि बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों से सब लोग परेशान है। साथ में आजकल ईवी इंडस्ट्री में भी काफी ज्यादा ग्रोथ देखने को मिल रहा है।

आज हम आपको इस आर्टिकल में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने वाले जो हीरो मोटोकॉर्प कंपनी के द्वारा लॉन्च किया गया है। यह हीरो मोटोकॉर्प कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर Vida V1 है। चलिए जानते है Hero vida V1 electric Scooter Price, range, specification, Review, Speed, color varient, Book Online के बारे में..

यह भी पढ़ें: भारत के टॉप 10 इलेक्ट्रिक स्कूटर फ़ॉर गर्ल्स


Hero Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर (माइलेज, कीमत, रेंज, लांच) | Hero Vida V1 Electric scooter (Price, Range, Specification 2022)

Hero Vida V1 Electric Scooter

हमारे देश भारत के सबसे बड़े टू व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने इलेक्ट्रिक व्हीकल इंडस्ट्री में कदम रखा है और अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर Vida V1 को मार्केट में पेश किया है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में 2 अलग -अलग वैरिएंट्स में लांच किया गया – Vida V1 Plus और Vida V1 Pro

इन दोनो वेरियंट्स में आपको अलग अलग बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है और इसके कीमत में भी अंतर देखने को मिलता है। जानते है इन दोनो वेरियंट्स के बारे में पूर्ण जानकारी वो भी विस्तार से..

यह भी पढ़ें: Ujaas इलेक्ट्रिक स्कूटर माइलेज, कीमत, रेंज, लांच

आपको बता दे ही हीरो कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिजाइन सबसे हटकर बनाया है। इसके फ्रंट में एक चौड़ा Apron है वही इसमें पीछे की तरफ एक Narrow बॉडी का प्रयोग किया गया है ताकि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर से अलग और अट्रैक्टिव दिखे। इसके अलावा भी कुछ शानदार फीचर्स है जैसे – 


Salient Features Hero Vida Scooters

  • Over-the-air Update
  • 7-inch Touchscreen
  • Keyless Control
  • Cruise Control
  • S.O.S Alert and a 2-way Throttle
  • Three Riding Modes – Eco, Ride & Sports

Hero Vida V1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर कलर वैरिएंट (Color Option)

Hero motorcorp ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को तीन कलर ऑप्शन के साथ मार्केट में पेश किया है ताकि जायदा से ज्यादा लोग आकर्षित हो। Hero Vida V1 3 अलग अलग रंगो में उपलब्ध है.

  • Matte Abrax Orange (मैट Abrax ऑरेंज)
  • Matte Sports Red (मैट स्पोर्ट्स रेड)
  • Matte White  (मैट व्हाइट)
  • Gloss black (ग्लॉस ब्लैक)

यह भी पढ़ें: बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर


Vida V1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर बैटरी, रेंज (battery, range)

अगर हीरो Vida V1 Pro की बैटरी बार रेंज के बाद करें तो इसमें आपको 3.94kwh लिथियम आयन बैट्री का इस्तेमाल किया गया है जो सिंगल चार्ज पर 165 किलोमीटर का रेंज प्रदान करता है। इसमें आपको 6000W का मोटर दिया गया है।

अगर हम इसकी टॉप स्पीड को बात करते तो इसकी टॉप स्पीड 80km है। यह स्कूटर भी 6kW की पीक पावर के साथ 3.2 सेकंड में 0-40 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेता है।

SpecificationDetails
रेंज165 किलोमीटर
बैटरीलिथियम आयन
बैटरी कैपेसिटी3.94kwh
चार्जिंग टाइम 6-7 घंटे
मोटर पावर 6000 W
टॉप स्पीड80 किलोमीटर
इंजनइलेक्ट्रिक

Vida V1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर स्पेसिफिकेशन (specification)- Hindi

Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पेसिफिकेशन की बात करे तो इसमें 3.94 kwh का बैटरी पैक दिया गया है जिसे आप 6 से 7 घंटे में फुल चार्ज कर सकते है। इसकी टॉप स्पीड 80km प्रति घंटा है और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का रेंज 165 किलोमीटर है।

यह भी पढ़ें: Ultraviolet F77 इलेक्ट्रिक बाइक माइलेज, कीमत, रेंज, लांच

साथ ही इसमें चार राइडिंग मोड दिए गए हैं- स्पोर्ट, राइड, इको और कस्टम। 6kW की पीक पावर के साथ यह स्कूटर 3.2 सेकंड में 0-40 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेता है। इसमें एक स्प्लिट सीट डिज़ाइन दिया गया है जो स्टोरेज स्पेस को दो भागों में विभाजित करता है, जिसमें कुल 26 लीटर का स्पेस मिलता है. इसके फ्रंट में रिमूवेबल बैटरी और स्टोरेज के लिए जगह दी गई है।

No.SpecificationDetails
1.स्कूटर कीमतRs.1,59,000 (एक्सशोरूम,दिल्ली)
2.बैटरी 3.94 kwh
3.बैटरी रेंज165Km (अधिकतम)
4.बैटरी चार्जिंग समय6-7 घंटा
5.बाइक राजिस्ट्रेशनहाँ
6. मोटर पावर 6000W
7.स्कूटर कलर3 कलर में उपलब्ध
8.इंजनइलेक्ट्रिक
9.टॉप स्पीड80 KM
10.फ्रंट ब्रेकडिस्क
11.Online BookingBook Now

Vida V1 Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर स्पेसिफिकेशन (Specification)- Hindi

Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्पेसिफिकेशन की बात करे तो इसमें 3.44 kwh का बैटरी पैक दिया गया है जिसे आप 5 से 6 घंटे में फुल चार्ज कर सकते है। इसकी टॉप स्पीड 80km प्रति घंटा है और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का रेंज 143 किलोमीटर है।

यह भी पढ़ें: 50000 रूपये से कम कीमत के इलेक्ट्रिक स्कूटर 

साथ ही इसमें चार राइडिंग मोड दिए गए हैं- स्पोर्ट, राइड, इको और कस्टम। 6kW की पीक पावर के साथ यह स्कूटर 3.2 सेकंड में 0-40 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेता है।

इसमें एक स्प्लिट सीट डिज़ाइन दिया गया है जो स्टोरेज स्पेस को दो भागों में विभाजित करता है, जिसमें कुल 26 लीटर का स्पेस मिलता है. इसके फ्रंट में रिमूवेबल बैटरी और स्टोरेज के लिए जगह दी गई है।

No.SpecificationDetails
1.स्कूटर कीमतRs.1,45,000 (एक्स शोरूम)
2.बैटरी3.44kwh
3.बैटरी रेंज143Km (अधिकतम)
4.बैटरी चार्जिंग समय5-6 घंटा
5.बाइक राजिस्ट्रेशनहाँ
6. पावर 3900W
7.स्कूटर कलर3 कलर में उपलब्ध
8.इंजनइलेक्ट्रिक
9.टॉप स्पीड80 KM
10.फ्रंट ब्रेकडिस्क
11.Online BookingBook Now

यह भी पढ़ें: टॉप बेस्ट रेंज इलेक्ट्रिक बाइक्स लिस्ट


Vida V1 Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर बैटरी, रेंज (battery, range)

अगर हीरो Vida V1 plus की बैटरी बार रेंज के बाद करें तो इसमें आपको 3.44kwh लिथियम आयन बैट्री का इस्तेमाल किया गया है जो सिंगल चार्ज पर 143 किलोमीटर का रेंज प्रदान करता है। इसमें आपको 3900W का मोटर दिया गया है।

अगर हम इसकी टॉप स्पीड को बात करते तो इसकी टॉप स्पीड 80km है। 6kW की पीक पावर के साथ यह स्कूटर 3.2 सेकंड में 0-40 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ लेता है।

SpecificationDetails
रेंज143 किलोमीटर
बैटरीलिथियम आयन
बैटरी कैपेसिटी3.44 kwh
चार्जिंग टाइम 5-6 घंटे
मोटर पावर 3900 W
टॉप स्पीड80 किलोमीटर
इंजनइलेक्ट्रिक

Hero Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर बुकिंग ऑफिशियल वेबसाइट लिंक (official website)

अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में और ज्यादा जानकारी लेना चाहते है तो आप अपने नजदीकी इसके शोरूम में या फिर इसके ऑफिशियल साइट पर जाकर जाता जानकारी प्राप्त का सकते है।

Official Website Link: https://www.vidaworld.com/


Vida V1 electric इलेक्ट्रिक स्कूटर बुकिंग कैसे करें?

अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में और ज्यादा जानकारी लेना चाहते है तो आप अपने नजदीकी इसके शोरूम में या फिर इसके ऑफिशियल साइट पर जाकर जाता जानकारी प्राप्त का सकते है।

हीरो विडा वी1 प्लस, प्रो ऑनलाइन कैसे बुक करें

स्टेप 1: आधिकारिक पोर्टल – https://www.vidaworld.com/ पर जाएं.

स्टेप 2: होमपेज पर, वाहन और वैरिएंट को सेलेक्ट करें. चयन करें.

स्टेप 3: आगे बढ़ें पर क्लिक करें और आपको नए पेज पर भेज दिया जाएगा.

स्टेप 4: पर्सनल डिटेल दर्ज करें और टोकन राशि का भुगतान करें.

पहले चरण में हीरो मोटोकॉर्प इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को कुल तीन शहर- बेंगलुरु, दिल्ली और जयपुर में पेश करेगी। अगर आप इस स्कूटर को लेना चाहते हैं तो इसकी बुकिंग 10 अक्टूबर, 2022 से शुरू कर दी गई है और डिलीवरी दिसंबर 2022 के दूसरे सप्ताह में शुरू हो सकती है।  

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:


FAQs (Frequently Asked Questions)

Q. Vida V1 Plus and Vida V1 Pro electric scooter की कीमत क्या है?

Ans: Vida V1 Plus and Vida V1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1,45,000 और 1,59,000रुपये (एक्स शोरूम) है।

Q. Vida V1 Plus and Vida V1 Pro की रेंज क्या है?

Ans: Vida V1 Plus and Vida V1 Pro दोनो की बैटरी रेंज लगभग 143km और 165 किलोमीटर है।

Q. Vida V1 Plus and Vida V1 Pro की टॉप स्पीड क्या है?

Ans: Vida V1 Plus and Vida V1 Pro दोनो इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड लगभग 80 किलोमीटर है।


आशा करता हूँ आप सभी पाठकों को हमारा यह आर्टिकल Hero Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर माइलेज, कीमत, रेंज, लांच | Hero Vida V1 Electric Scooter Price, Range, Specification 2022 काफी हद तक पसंद आया होगा। इसके माध्यम से हमने टॉपिक से जुड़ी सटीक जानकारी आप सभी तक पहुँचाने का प्रयास किया है।

यदि इस पोस्ट में किसी भी प्रकार का कोई त्रुटि हो तो आप हमसे संपर्क जरूर करें। इसके अलावा आप अपनी राय और सुझाव भी हमें कमेंट करके दे सकते हैं।

धन्यवाद:)

संकल्प करें, इलेक्ट्रिक चुनें

Rajeev Ranjan - editor of the blog Ecovahan. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering). Intersted in EVs and Loves automobile.

Leave a Comment

Union Budget 2023: इलेक्ट्रिक वाहन होंगे सस्ते, बजट में निर्मला सीतारमण का बड़ा ऐलान बजाज लॉन्च करने जा रही है दमदार नयी Electric Scooter, जानें कीमत और फीचर्स मात्र 20 रुपये में चलेगी 135 किमी, डीजल पेट्रोल की टेंशन छोड़ो ना रुकेगा न झुकेगा! मार्केट में सेल्फ बैलेंसिंग Electric Scooter ने मचाया धमाल आखिर क्यों आता है Electric Vehicles के वास्तविक रेंज और दावों के बिच अंतर?