Honda ला रहा है बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर, स्कूल कॉलेज जाने वाले के लिए है बिलकुल परफेक्ट

Honda EM1 e Electric Scooter: अगर आप भी स्कूल कॉलेज जाने वाले छात्र है या फिर कम दूरी चलाने के लिए कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते है। ऐसे में Honda इन दिनों ऐसे ही इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है. कम्पनी ने एक बयान में बताया की आने वाले 2 या 3 सालो में कम से कम 10 मॉडल भारतीय इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मार्केट में लॉन्च करने वाली है।

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

इनमें से सबसे पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर EICMA 2022 में अनवील किया गया था, जिसे कंपनी ने होंडा EM1 e का नाम दिया था। यह एक इलेक्ट्रिक मोपेड की तरह नजर आता है और इसे यह कंपनी शानदार तरीके से ईवी मार्केट में लॉन्च करने वाली है।

Honda EM1 e Electric Scooter

59 किलोमीटर कि रेंज और 40 किलोमीटर की टॉप स्पीड

यह एक इलेक्ट्रिक मोपेड की तरह नजर आने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी रिमूवेबल या स्वैपबल बैटरी का इस्तेमाल कर सकती है। कंपनी ने बैटरी की कैपेसिटी के बारे में कोई भी ऑफिशियल जानकारी साझा नहीं किया है।मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह सिंगल चार्ज में 40 किलोमीटर की टॉप स्पीड देने में सक्षम है। वही यह स्कूटर 92% चार्जिंग पर 59km की रेंज देने में सक्षम हो सकता है।

यह भी पढ़ें: Ola इलेक्ट्रिक लॉन्च करने जा रही है स्पोर्ट्स बाइक, ट्वीट कर दी जानकारी

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें: 120 Km रेंज, 70 किलोमीटर टॉप स्पीड के साथ लॉन्च होने जा रही है यह Vegh S60 इलेक्ट्रिक स्कूटर

हब माउंटेड मोटर का किया गया है इस्तेमाल

हालाकि कंपनी ने इसके पावर के बारे में भी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दिया है। लेकिन इसकी इमेज देखने से यह पता चलता है कि Honda EM1 e में हब-माउंटेड मोटर का यूज किया गया है।

युवाओं को ध्यान में रखते हुए किया गया है डिजाइन

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 10 इंच के रियर और 12 इंच के फ्रंट व्हील्स देखने को मिलेंगे। वही सामान रखने के लिए बड़े लगेज रैक्स दिए जाने की उम्मीद है। लॉन्च के बाद यह युवाओं की पहली पसंद होगी ऐसा कंपनी का कहना है। आपको बता दे की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर यूरोप में 2023 जुलाई तक लॉन्च हो सकती है। उम्मीद है कि ग्लोबल लॉन्चिंग के बाद इसे भारतीय बाजार में भी शानदार तरीके से लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: ओला ने किया इलेक्ट्रिक बाइक का अनाउंसमेंट, ट्विट कर लोगों से पूछा कौन सा मॉडल आपको है पसंद?

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें: MG Motors की क्यूट सी इलेक्ट्रिक कार मार्केट में उड़ाएगी गर्दा, स्टाइलिश फीचर्स से होगी लैस

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: [email protected]

Leave a Comment

Join Whatsapp