पेट्रोल की नो टेंशन! सिंगल चार्ज में 150 km चलने वाली है यह इलेक्ट्रिक बाइक

आज भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ-साथ इलेक्ट्रिक बाइक की भी डिमांड अच्छी खासी देखने को मिल रही है। इसलिए कई प्लेयर अपने प्रोडक्ट को इस इंडस्ट्री में लॉन्च कर रहे हैं और लोगों की प्रतिक्रिया देख रहे हैं। वैसे हमेशा की तरह आज भी इस पोस्ट में एक शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के बजाए इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बात करेंगे जो काफी तगड़ी परफॉर्मेंस देने के लिए ही जानी जाती है। इस इलेक्ट्रिक बाइक का नाम Hop Oxo है।

Hop Oxo Electric Bike

आज बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दाम से परेशान होकर लोग इलेक्ट्रिक वाहन को खरीद रहे है। ऐसे में लोग ऐसे इलेक्ट्रिक वाहन को खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे हैं जो सिंगल चार्ज में लंबी दूरी की यात्रा तय करने में सक्षम हो। अगर Hop Oxo Electric Bike के बारे में बात करे तो इसमें 3.75 Kwh का बैटरी पैक मिलता है। 

Hop Oxo Electric Bike Smart Features

इस बैटरी पैक के साथ 6300 W की मोटर दी गई है। बाइक में 5 इंच का एलसीडी डिस्प्ले है। कंपनी के दावे के अनुसार यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में करीब 150 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। अगर इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो यह 95 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। इसे आप 16 amp सॉकेट से चार घंटे में 0 से 80 फीसदी तक चार्ज कर सकते हैं।

यह पढ़ें:👉 कभी सोचा ना होगा! Ather लॉन्च करने जा रही अबतक की सबसे सस्ती ई-स्कूटर

Hop Oxo Electric Bike smart features

सबसे खास बात बाइक का ग्राउंड क्लीयरेंस 180 mm का है, जिससे कम जगह से इसे आसासनी से मोड़ सकते हैं। इसके अलावा 4 सेकंड में 0-40 kmph तक की स्पीड पकड़ लेती है। बाइक में सेफ्टी के लिए फ्रंट और रियर दोनों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

यह पढ़ें:👉 सिंगल चार्ज में 550km रेंज! Maruti लॉन्च करने जा रही अपनी धाकड़ इलेक्ट्रिक एसयूवी

बाइक में 18 इंच के बड़े अलॉय व्हील दिए गए हैं। इसमें कंपनी अट्रैक्टिव कलर ऑफर कर रही है। CBS से बाइक को जल्दी रोकने में मदद मिलती है। इसमें रियर व्हील के लॉक होने या फिसलने की संभावना नहीं होती है।

यह पढ़ें:👉 कीमत मात्र 1 लाख रुपए! फुल चार्ज में मिलेगा 100 Km रेंज साथ में 36 फीचर्स

कीमत और ईएमआई प्लान

अगर आप भी इस व्यक्ति का स्कूटर को अपना बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको 1.65 लाख रुपये तक खर्च करने होंगे। वही टॉप वैरिएंट में जाने पर आपको 1.80 लाख रुपये एक्स शोरूम तक खर्च करना पर सकता है।

यह पढ़ें:👉 2 लाख की कीमत में Tata Nano Ev देगी दस्तक, लग्जरी में होगी नंबर 1

ऐसे में अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को डाउन पेमेंट के साथ खरीदना चाहते हैं तो शुरुआत में 17000 रुपए की डाउन पेमेंट कर खरीद सकते हैं। इसके बाद आपको बचे पैसों का लोन बैंक द्वारा अप्रूव कर दिया जाता है। इसके लिए बैंक आप से 9.7 फीसदी की सालाना ब्याज दर हर महीने करीब 4,954 रुपये की ईएमआई चुकानी होगी।

यह पढ़ें:👉 लंबी रेंज के साथ मिलेंगे कमाल के फीचर्स! Okinawa की इस बजट स्कूटर ने ढाया कहर

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: rajeev@ecovahan.com

Leave a Comment