Kawasaki Electric Motorcycles: कावासाकी ने पेश की नई दमदार दो इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल

Kawasaki Electric Motorcycles: कावासाकी एक बहुत बड़ी दो पहिया वाहन कंपनी है, जो कि अपने बेहतरीन स्पोर्ट्स बाइक और मोटरसाइकिल के लिए जानी जाती है। अब यह कंपनी इलेक्ट्रिक से चलने वाली मोटरसाइकिल की ओर रुख करने जा रही है। जो भारत में जल्द ही अपनी दोनों वैरीअंट मोटरसाइकिल लॉन्च करने का योजना बना चुकी है। तो चलिए आज हम बात करते हैं इन्हीं दो नए वेरिएंट्स के शानदार बारे में।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

Z और Ninja इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल

Z और Ninja इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल अभी भी प्रोटोटाइप चरण में है। इसे 2023 में भारत में लॉन्च किया जाने वाला है। इसमें बैटरी की बात करें तो 3kWh के दो बैटरी दी गई है। जो बेहतरीन टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है। वही एक रिपोर्ट के अनुसार मोटरसाइकिल इलेक्ट्रिक के साथ-साथ पेट्रोल से भी चलने में सक्षम होगी। जिसकी इंजन 125cc इंजन के बराबर पावर जनरेट करेगी।

यह भी पढ़ें: 133 Km रेंज और 105kmph टॉप स्पीड वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर से उठा पर्दा, जानें कीमत

Kawasaki Electric Motorcycles

यह भी पढ़ें: मात्र 10 हजार देकर घर लाएं टोयोटा की ये CNG कार, मिलेगा जबरदस्त रेंज

इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल एक इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल एक चेन ड्राइव के साथ कर रही है जो पीछे के पहिये को घुमाती है। वही ये मोटरसाइकल हार्डवेयर के मामले में भी दोनों व्हील्स पर डिस्क ब्रेक लगे हुए होंगे। वही इसमें आगे की ओर टेलिस्कोपिक फोर्क्स और साथ में पीछे की ओर भी एक मोनो-शॉक सस्पेंशन दिया जाने वाला है। वही इसकी ब्रेक की बात करें तो इसमें आगे और पीछे दोनों डिस्क ब्रेक के साथ आने वाली है।

Kawasaki z designing

Kawasaki z इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। जिसे कस्टमर द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। वही इसकी डिजाइनिंग की बात की जाए तो यह बिल्कुल एक स्पोर्ट्स बाइक की तरह दिखती हैं, और इसके टेल भी बहुत ही शानदार तरीके से डिजाइन किया गया है। इसे पहली बार देखने के बाद आप बता नहीं पाएंगे कि ये एक इलेक्ट्रिक से चलने वाली है या फिर पेट्रोल से चलने वाली बाइक है।

यह भी पढ़ें: मात्र 2975 रुपये देकर ले जाये Electric Scooter, नहीं लगेगा और एक भी रुपया जानें कैसे?

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें: सिंगल चार्ज में मिलेगी 165 KM का रेंज, Hero ने लॉन्च किया अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर

Sharwan Kumar - passionate about content writting. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering)

Leave a Comment

Union Budget 2023: इलेक्ट्रिक वाहन होंगे सस्ते, बजट में निर्मला सीतारमण का बड़ा ऐलान बजाज लॉन्च करने जा रही है दमदार नयी Electric Scooter, जानें कीमत और फीचर्स मात्र 20 रुपये में चलेगी 135 किमी, डीजल पेट्रोल की टेंशन छोड़ो ना रुकेगा न झुकेगा! मार्केट में सेल्फ बैलेंसिंग Electric Scooter ने मचाया धमाल आखिर क्यों आता है Electric Vehicles के वास्तविक रेंज और दावों के बिच अंतर?