कन्फर्म! 5 जनवरी को लॉन्च होगी MG Air EV, जानें क्या है इसमें कुछ खास

MG Air EV Launch Date Confirm: वैसे तो भारत में लगातार इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड बढ़ती जा रही है। भारतीय ईवी मार्केट में एक से बढ़कर एक नई कंपनियां अपना शानदार प्रोडक्ट लॉन्च कर रही हैं। भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक व्हीकल की बढ़ती इस क्रेज को ध्यान में रखते हुए एक विदेशी कंपनी ने 4-व्हीलर को लॉन्च करने की तैयारी में हैं। आइए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक कार के बारे में पूरी डिटेल..

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

5 जनवरी को डेब्यू करेगी MG Air EV

आपको बता दें कि ब्रिटिश ऑटोमेकर एमजी (MG) ने अपना न्यू इलेक्ट्रिक कार MG Air EV को 2023 में लॉन्च करने का पूरा प्लान बना लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह इलेक्ट्रिक कार भारत में 5 जनवरी को डेब्यू करेगी। इसके साथ ही कंपनी अपने MG Hector facelift की कीमत की घोषणा भी इसी दिन करने वाली है।

MG Air EV Launch Date Confirmed

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो खबर यह भी आ रही है की MG अपने इस मॉडल को 13 से 18 जनवरी, 2023 तक आयोजित होने वाले दिल्ली ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित भी कर सकती हैं। MG की तरफ से यह बयान आया है की बाकी नई एयर ईवी टाटा टियागो ईवी की तुलना में काफी प्रीमियम होने वाली है।

यह भी पढ़ें: भारत के लिए ‘सस्ती’ कार बनाएगी टेस्ला, एलन मस्क ने की घोषणा

MG Air EV में मिलेगी 150 किमी की रेंज 

नई एमजी 2-डोर ईवी की यदि रेंज की बात करें तो इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 150 किमी की रेंज ऑफर करेगी। आपको बता दें कि यह फ्रंट-व्हील ड्राइव सिस्टम पर वर्क करती है। इसके साथ ही एमजी मोटर भारत में टाटा ऑटोकॉम्प से बैटरी शेयर करेंगी।

यह भी पढ़ें: 110 Km रेंज के साथ धूम मचाने आ रही यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, कम कीमत में मिलेंगे ये एडवांस फीचर्स

MG Air EV कीमत, बैटरी, पावर

MG इलेक्ट्रिक कार को भारत में लॉन्च होने के बाद इसकी कीमत 8.49 लाख रुपये से 11.79 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इस MG इलेक्ट्रिक कार के पावरट्रेन सिस्टम में लगभग 20kWh-25kWh पावर वाली बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ 40bhp, इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा गया है।

यह भी पढ़ें: 90 Km की राइडिंग रेंज, कीमत 73,700 रुपये के साथ आती है यह इलेक्ट्रिक स्कूटर

MG Air EV फीचर्स

अपकमिंग MG Air EV में शानदार फीचर्स को शामिल किया गया है जैसे की . अपफ्रंट में स्क्वायरिश हेडलैंप, कोणीय फ्रंट बम्पर और स्लिम फॉग लैंप असेंबली है.EV प्लास्टिक हब कैप्स, एक चार्जिंग पोर्ट डोर और छोटे टेललैंप्स के साथ 12 इंच के स्टील रिम्स, 2 अलग अलग 10.25-इंच डिस्प्ले, एक इंफोटेनमेंट के लिए और एक इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए. इसमें कनेक्टेड कार टेक, कीलेस एंट्री, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल भी मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: सिंगल चार्ज में 150 Km रेंज का दावा, जानें क्या होगी कीमत और फीचर्स

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें: चार्जिंग का झंझट खत्म! सिंगल चार्ज में 110KM चलेगी यह इलेक्ट्रिक स्कूटर

From (Patna, Bihar) Rahul is the founder of blog Ecovahan. Computer Science Engineer and Passionate Blogger. संकल्प करें इलेक्ट्रिक चुनें

Leave a Comment

Okaya Faast F3: नई इलेक्ट्रिक स्कूटर का टीजर हुआ जारी, मिलेगा 140 km की रेंज भारत में शुरू हुई Tata Tiago EV की डिलीवरी 120 Km रेंज, मात्र 1 लाख रुपए ऐसे मिलेगा Honda Activa इलेक्ट्रिक स्कूटर Maruti Suzuki YY8: जल्द आ रही है मारुती सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक कार स्कूटर-बाइक छोड़ो! अब इलेक्ट्रिक साइकिल देगी 100 km रेंज