MS Dhoni ने खरीदी यह इलेक्ट्रिक कार? फुल चार्ज में चलती है 700KM से ज्यादा

MS Dhoni Spotted With New Kia EV 6 Electric Car: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों मीडिया सुर्खियों में हैं। दरअसल यह कोई खेल की वजह से नहीं बल्कि अपनी इलेक्ट्रिक कार की वजह से। जैसा की आपको पता ही होगा महेंद्र सिंह धोनी को कार और मोटरसाइकिल्स का सबसे ज्यादा शौक है। उनके पास पुराने से लेकर नई, कई गाड़ियां और मोटरसाइकिल्स मौजूद हैं। हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी को इलेक्ट्रिक कार चलाते देखा गया है जिसके बाद वो सुर्खियों में आए।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

धोनी ने खरीदी लेटेस्ट इलेक्ट्रिक कार

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो एमएस धोनी (MS Dhoni) ने किआ की इलेक्ट्रिक कार Kia EV6 को खरीदा है। यह उनके कलेक्शन में पहली इलेक्ट्रिक कार नजर आई है। इस कार की सबसे बड़ी खासियत इसकी 700KM से ज्यादा को रेंज हैं। अगर कोई चाहे तो सिंगल चार्ज में रांची से नेपाल (काठमांडू) जा सकता है।

यह भी पढ़ें: एडवांस फीचर्स से लैस है Abarth Electric Car, लांच से पहले ही आ गयी कस्टमर को पसंद

MS Dhoni Spotted With New Kia EV 6

यह भी पढ़ें: 300 KM की फौलादी रेंज वाला सबसे फास्ट चार्जिग इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, आज ही खरीदें

गाड़ी में दोस्तों को भी घुमाया

ट्विटर पर वायरल हो रहे वीडियो महेंद्र सिंह धोनी अपनी नई Kia EV6 में नजर आ रहे हैं।उनके साथ कार में क्रिकेटर रुतुराज गायकवाड़ और केदार जाधव भी साथ बैठे नजर आएं। यह ग्रे रंग की Kia EV6 इलेक्ट्रिक कार है और इसपर टेम्परेरी रजिस्ट्रेशन नंबर भी लिखा हुआ है।

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

आपको बता दें की किया को सारी इलेक्ट्रिक कार यूनिट बिक चुकी है। क्योंकि किआ ने अपनी इस गाड़ी की सिर्फ 200 यूनिट्स को कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (CBU) के तौर पर मंगाया था। हालांकि जल्द की और भी यूनिट्स बनाने की तैयारी चल रही है।

यह भी पढ़ें: Electric Scooter: सिंगल चार्ज में दौड़ता है 160 KM, हाईटेक फीचर्स आपको बना देगी दीवाना

Kia EV6 Electric car की खासियत

Kia ने भारत में EV6 को दो अलग-अलग वेरिएंट को लॉन्च किया है। पहला फ्रंट-माउंटेड सिंगल मोटर के साथ टू-व्हील-ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन है, जिसकी कीमत ₹59.95 लाख (एक्स-शोरूम) है। और दूसरा ऑल-व्हील-ड्राइव वर्जन है जिसकी कीमत ₹64.95 लाख (एक्स-शोरूम) है।

इस इलेक्ट्रिक कार में 77.4 kWh के बैटरी पैक का इस्तेमाल हुआ है। ARAI मान्यता अनुसार फुल चार्ज में यह 708 किमी की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है। Kia EV6 को सिर्फ 18 मिनट में 10 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Honda के EM1 Electric Scooter के लॉन्च होते ही OLa S1 Pro और OLa S1 की ब्रिकी पर लगेगा ब्रेक!

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें: MG Air EV: भारत आ रही है छोटू कार, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

From (Patna, Bihar) Rahul is the founder of blog Ecovahan. Computer Science Engineer and Passionate Blogger. संकल्प करें इलेक्ट्रिक चुनें

Leave a Comment

Union Budget 2023: इलेक्ट्रिक वाहन होंगे सस्ते, बजट में निर्मला सीतारमण का बड़ा ऐलान बजाज लॉन्च करने जा रही है दमदार नयी Electric Scooter, जानें कीमत और फीचर्स मात्र 20 रुपये में चलेगी 135 किमी, डीजल पेट्रोल की टेंशन छोड़ो ना रुकेगा न झुकेगा! मार्केट में सेल्फ बैलेंसिंग Electric Scooter ने मचाया धमाल आखिर क्यों आता है Electric Vehicles के वास्तविक रेंज और दावों के बिच अंतर?