नितिन गडकरी ने राज्यसभा में दिया ये जवाब! वाहनों के लिए लागू होंगे नए नियम, जानें

New Speed Limit Nitin Gadkari News: हर वर्ष रोड दुर्घटना में हजारों लाखों लोगों की मौत हो जाती है। ऐसे में केंद्रीय मंत्री से राज्य सभा में दुख व्यक्त करते हुए अफसोस जताया और कहा कि सड़क दुर्घटना में भारत का नाम सबसे ऊपर आता है। इसलिए सड़क दुर्घटना से निजात पाने के लिए कुछ नए नियम का पालन होगा।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

स्पीड लिमिट का होगा निर्धारण

केंद्रीय मंत्री साहब ने बैठक के दौरान ये आवाहन किया है की अंतरराष्ट्रीय नियम के आधार पर और राज्य सरकारों को विश्वास में लेकर टू लेन और फोर लेन सहित विभिन्न राजमार्गों पर नई स्पीड लिमिट का जल्दी से हीं निर्धारण किया जा सकता है।

New Speed Limit Nitin Gadkari News

सड़क दुर्घटना के मामले में भारत सबसे आगे

गडकरी साहब ने यह भी क्लियर किया की सड़क दुर्घटना एक आम बात सी है और अफसोस की इस मामले में भारत काफी आगे हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो हर साल पांच लाख से ज्यादा केश सामने आते हैं। ऐसे में इन हादसों पर काबू पाने के लिए सरकार अब नए नियम लगाएगी।

गडकरी ने कहा कि सरकार नई उच्च-स्तरीय सड़कें बना रही है जिससे कई शहरों के बीच की दूरी कम हो जाएगी. उन्होंने इस क्रम में कहा कि इन नई सड़कों के बन जाने के बाद दिल्ली से चंडीगढ़ की दूरी घटकर ढाई घंटे की रह जाएगी जबकि दिल्ली से जयपुर, देहरादून एवं हरिद्वार दो घंटे में पहुंचा जा सकेगा.

News Source: zeenews.india.com/

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

From (Patna, Bihar) Rahul is the founder of blog Ecovahan. Computer Science Engineer and Passionate Blogger. संकल्प करें इलेक्ट्रिक चुनें

Leave a Comment