इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर ने सेल्स में तोड़े सारे रिकॉर्ड, लगातार हो रही बुकिंग

आज इलेक्ट्रिक वाहन इंडस्ट्री में काफी ज्यादा ग्रोथ देखने को मिल रहा है। आज ईवी की बढ़ती सेल केवल कारों तक ही सीमित नहीं है, अब ई स्कूटर को लेकर भी लोगों का क्रेज बढ़ रहा है और इसकी सेल में भी बड़ी ग्रोथ देखने को मिली है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

ईवी वाहनों के प्रति लोगो का क्रेज बढ़ने का कारण डीजल और पेट्रोल के बढ़ते दाम और इसके साथ ही यह पर्यावरण को भी भी प्रदूषित नहीं करता है। आज हम इस पोस्ट के माध्यम से यह बताने की कोशिश करने वाले हैं कि पिछले महीने अक्टूबर में इस कंपनी के स्कूटर ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

अक्टूबर की बात की जाए तो 68,234 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की बिक्री दर्ज की गई है। दूसरे शब्दों में कहें तो अक्टूबर में ई स्कूटर की बिक्री में करीब 29 प्रतिशत की ग्रोथ देखी गई।

यह भी पढ़ें: OLA E-Scooter का आया नया सॉफ्टवेयर, जानें कैसे कर सकते हैं अपडेट?

ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

आपको बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक ने सेल्स के मामले में अक्टूबर महीने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। ओला कंपनी की मंथली ग्रोथ के मामले में कंपनी ने 53 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की है। इसी के साथ ओला ने 53 प्रतिशत की ग्रोथ के साथ ही सिर्फ अक्टूबर महीने में 15095 यूनिट्स की बिक्री की है और एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया है। इसी साल अक्टूबर महीने में ओला इलेक्ट्रिक ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 Air को लॉन्च किया है।

यह भी पढ़ें: ₹1 लाख से कम कीमत के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स 

वहीं दूसरे नंबर पर 38 प्रतिशत की ग्रोथे के साथ ओकिनावा रही। ओकिनावा ने भी अक्टूबर महीने 11754 यूनिट्स की सेल दर्ज की है। अगर तीसरे नंबर की बात की जाए तो तीसरे नंबर पर एम्पीयर रही और कंपनी ने 8812 यूनिट्स की सेल के साथ 36 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की। वहीं टीवीएस मोटर्स को 31 प्रतिशत और बजाज ऑटो को 24 प्रतिशत की बढ़त मिली। वहीं एथर एनर्जी को 11 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिला है।

यह भी पढ़ें: 10 प्वाइंट्स OLA S1 Air को बनाते हैं बेहद खास, अभी बुक करने पर होगी भारी बचत

Ola S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर फीचर्स

ओला ने अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 Air को लॉन्च किया है। कम्पनी का दावा है की इसकी टॉप स्‍पीड 115 किमी. प्रति घंटे है और यह सिंगल चार्ज में 150 किमी. तक की रेंज देता है।
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 8.5 किलोवॉट का मोटर और 1.9 किलोवॉट की बैटरी दिया गया है जो स्कूटर को 40 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार केवल 3 सैकेंड में पकड़ने में मदद करता है। इसमें इसमें तीन ड्राइविंग मोड्स आते हैं. जिसमें नार्मल, स्पोर्ट और हाइपर मोड शामिल है.

यह भी पढ़ें: मात्र 25 पैसे में 1km दौड़ेगा OLA का यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें क्यों है खास

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

Rajeev Ranjan - editor of the blog Ecovahan. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering). Intersted in EVs and Loves automobile.

Leave a Comment

मार्केट में धूम मचाने आ रही ये इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च होने वाली है ये सस्ती कार्स, देखें पूरी लिस्ट Techo Electra Emerge Electric Scooter: सिंगल चार्ज पर 100 Km रेंज 456km रेंज वाली Mahindra XUV400 की बुकिंग शुरू New सेल्फ बैलेंसिंग Electric Scooter की एंट्री, 5 साल वारंटी के साथ