Tesla की टेंशन बढ़ाने आ रही है Sony Electric Car, बहुत जल्द होंगी भारत में लॉन्च

Sony Electric Car: अभी इलेक्ट्रिक वाहन का बाजार इतना ज्यादा बढ़ गया है की अब इलेक्ट्रॉनिक्स सामान बनाने वाली कंपनी भी अब ईवी वाहन इंडस्ट्री में अपने इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर जा रहे है। हम बात कर रहे है Sony इलेक्ट्रिक कार के बारे में जिसे साल 2026 तक लॉन्च किया जा सकता है। इतना ही नहीं यह खबर सुनते ही टेस्ला जैसे बड़ी कंपनिया की बोलती बंद सी हो गई है। आइये जानते है इसके कंप्लीट डिटेल…

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Sony electric car Details

Sony अपने इलेक्ट्रिक कार को लेकर कुछ दिन पहले ही अनाउंसमेट किया था। और अब कंपनी यूएसए के लॉस वेगास में 4 जनवरी से होने वाले कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES 2023) में इस कार को लोगों के सामने पेश जा रही है।

यह सोनी कम्पनी एक जापानी कार निर्माता होंडा कंपनी के साथ हाथ मिलाई है और इसके साथ मिलकर जॉइंट वेंचर में तैयार कर रही है। ऐसा माना जा रहा है को इसका डिजाइन भी बहुत जल्द लोगो के सामने पेश किया जाएगा।

electric vehicle

ऑटोनोमस फीचर्स से है होगी लैस

इतना ही नहीं यह इलेक्ट्रिक कार फूली हाई एडवांस्ड टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च किए जायेंगे। यह कार ड्राइवर का बजाय अपने आप चलने में सक्षम होंगे और यह पूरी तरह से लेवल-3 ऑटोनोमस ड्राइविंग तकनीक से लैस होंगी। ऐसा माना जा रहा है कि इस कार का उत्पादन 2026 में शुरू करेगी और इसे शुरूआती तौर पर सबसे पहले यूरोप और यूएसए के मार्केट के लिए ही लाया जाएगा।

आम लोगों के बजट से होगी बाहर

ऐसा माना जा रहा है इसे बहुत ही हाई एडवांस्ड टेक्नोलॉजी के साथ विकसित किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के माने तो इसकी बुकिंग वर्ष 2025 के मध्य में शुरू करने की घोषणा की है। वही इससे पहले भी कम्पनी इस वर्ष के शुरूआत में आयोजित 2022 सीईएस में सोनी ने अपनी कॉन्सेप्ट कार Vision S-02 से पर्दा उठाया था।

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Facebook Page👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

Rajeev Ranjan - editor of the blog Ecovahan. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering). Intersted in EVs and Loves automobile.

Leave a Comment