Yamaha ने लांच किया 2 नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स, मिलेगा 120 Km की रेंज

इन दिनों ईवी बाजार का विस्तार वैश्विक स्तर पर हो रहा है। यहां पर तरह तरह के इलेक्ट्रिक व्हीकल इस इंडस्ट्री में लॉन्च हो रहे है। बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दाम के वजह से लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल की रुख कर रहे है। एक्सपर्ट्स का ऐसा मानना है कि पेट्रोल वाहन कर अपेक्षा इलेक्ट्रिक वाहन कम खर्च में लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं।

इस पोस्ट में हम चर्चा करने वाले हैं एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जिसे यामहा कंपनी ने अभी मार्केट में पेश किया है। इन दोनो इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Yamaha Booster Easy और Yamaha Booster S-pedelec है। इनमें से पहले वाला इलेक्ट्रिक ई-बाइक और बाद वाला इलेक्ट्रिक मोपेड है। 

Yamaha Booster Easy and Yamaha Booster S-Pedelec Electric Scooter

Yamaha Booster Easy और Yamaha Booster S-pedelec Electric Scooter

कंपनी इंदौर में इलेक्ट्रिक स्कूटर को यूरोपीय ईवी बाजार में पेश किया है। इन दोनो इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी के तरफ से शानदार फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है। अगर रेंज की बात करें तो कंपनी इसमें सिंगल चार्ज रेंज काफी आकर्षक दी है। इनके टायर्स 4-इंच मोटे हैं। यामाहा बूस्टर मॉडल्स में 180mm-व्यास वाले डिस्क ब्रेक शामिल हैं।

दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर और खासकर शहर के लोगों के लिए डिजाइन किया गया है। आपको बता दे Yamaha Booster Easy 25 किलोमीटर की मैक्सिमम टॉप स्पीड से दौड़ सकती है। वही Yamaha Booster S-pedelec की टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटे की है। इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल साल में करीब 120 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। दोनों मॉडल 75Nm तक का पीक टार्क जनरेट कर सकते हैं।

यह पढ़ें: 👉 ट्रैफिक चालान को लेकर नया अपडेट! आधी बांह की शर्ट या टी-शर्ट पहनने पर कटेगा Challan?

कीमत और लॉन्चिंग डेट

इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्चिंग डेट के बारे में बात करें तो कंपनी की तरफ से ऐसी कोई भी अधिकारी घोषणा नहीं की गई है। वह सूत्रों की माने तो इसे कीमत के बारे में भी खुलासा लॉन्चिंग के वक्त कंपनी कर सकती है।

🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

यह पढ़ें: 👉 EV कार सेगमेंट में मचेगा तहलका! टाटा लॉन्च कर रही Punch EV धांसू इलेक्ट्रिक कार

Rajeev Ranjan, an accomplished author and visionary thinker with a B.Tech degree in Electrical Engineering, brings a dynamic blend of technical expertise, unwavering passion for electric vehicles (EVs). Contact: rajeev@ecovahan.com

Leave a Comment