Yamaha लॉन्च करने जा रही अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर, Hero और Ola को करने वाली है छुट्टी

Yamaha Neo Electric Scooter: भारत के बाजारों में तेजी से पेट्रोल और डीजल के बढ़ती हुई कीमत लोगों को इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल की ओर रुख करने पर मजबूर कर दिया है। हालांकि भारत के बाजार में अब तक कई इलेक्ट्रिक से चलने वाले ऑटो मोबाइल को लॉन्च कर दिया गया है। जिसमें अब तक कस्टमर द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला ऑटोमोबाइल में दोपहिया वाहन शुमार है। इलेक्ट्रिक से चलने वाली ऑटोमोबाइल को खरीदने के बाद इसमें कोई अच्छा खासा खर्च नहीं करना पड़ता, वही भारत के बाजार में यामाहा अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत के बाजार में उतारने की तैयारी में लगी हुई है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Yamaha Neo Electric Scooter देगा इन कंपनी को टक्कर

यामहा द्वारा यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अपने आप में बेहतर होने वाला है। क्योंकि इसकी रेंज, मोटर के पावर, बैटरी पावर यह सभी बेहतरीन होने वाली है। भारत में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने के बाद अब तक भारत में मौजूद दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन जिसमें Ola, Ather Energy, Okinawa, Bajaj और TVS कंपनियों को जबरदस्त टक्कर देते हुए नजर आने वाली है। अब देखना ये होगा की कस्टमर द्वारा इसे पसंद किया जाता है या नही।

Yamaha Neo Electric Scooter

Yamaha Neo Electric Scooter के लॉन्च

यामहा द्वारा लांच किए जा रहे हैं इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Yamaha Neo Electric Scooter होने वाला है होने वाला है यह स्कूटर वैसे तो ग्लोबल मार्केट में लांच की जा चुकी है मगर भारत के बाजारों में तक अब तक लॉन्च नहीं किया गया है वही एक रिपोर्ट के मुताबिक यामाहा इंडिया के चेयरमैन ‘ईशिन चिहाना’ ने खुलासा करते हुए उन्होंने कहा है यामाहा अभय भारत के लिए ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर प्लेटफार्म की टेस्टिंग में लगी हुई है।

Yamaha Neo Electric Scooter रेंज, मोटर, फीचर्स

वही अब बात करते हैं कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको क्या-क्या मिलने वाला है, तो 2 किलो वाट पावर के मोटर दिया जाएगा जो 50 सीसी स्कूटर के बराबर पावर को जनरेट करने में सक्षम है। इसे सिंगल चार्ज पर लगभग 68 किलोमीटर तक की दूरी को तय कर पाएंगे। साथ ही इसमें LED लाइटिंग, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ पूरी तरह से डिजिटल LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल ये सभी चीजे इसमें दी गई है। 27 लीटर की स्टोरेज कैपेसिटी के साथ ये स्कूटर आती है

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Facebook Page👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

From (Patna, Bihar) Rahul is the founder of blog Ecovahan. Computer Science Engineer and Passionate Blogger. संकल्प करें इलेक्ट्रिक चुनें

Leave a Comment