Electric Scooter: 90km की शानदार रेंज, 2.3 सेकेंड में पकड़ लेती है 48km/h की स्पीड

Zapp i300 Electric Vehicles: साल 2022 खत्म होने को है और नया साल 2023 आने वाला है। यह साल ईवी मार्केट के लिए सबसे खास होने वाला है. इस वर्ष ऑटोमोबाइल मार्केट के लिए काफी क्रांति भरा होने वाला है. इस साल न जाने कितने कंपनियों से अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक/ स्कूटर को इस इंडस्ट्री में लॉन्च किया है। इस कड़ी में जानेंगे Zapp i300 के बारे में कंप्लीट डिटेल और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को हाल में ही 2023 जर्मन अवार्ड भी दिया गया है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Zapp i300 electric scooter

इसे एक ब्रिटिश कम्पनी जैप इलेक्ट्रिक व्हीकल द्वारा लॉन्च किया गया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बेस्ट एक्सीलेंट प्रोडक्ट डिजाइन के लिए इस साल बेस्ट अवार्ड दिया गया है। इस साल यह कम्पनी बेस्ट डिजाइन के लिए सबसे अव्वल रहा क्योंकि इसे सबसे यूनिक Z शेप्ड डिजाइन जैसा पेश किया गया है जो लोगो द्वारा पसंद किया जा रहा है।

बैटरी और पावर

कम्पनी इसे ड्यूल बैटरी के साथ पेश किया गया है। Zapp का कहना है कि इसकी बैटरी को आसानी से हटाया जा सकता है और मिनटों में चार्ज किया जा सकता है। सिंगल चार्ज पर करीब 90 km की रेंज देने में सक्षम है। कंपनी ने दावा किया है कि इसकी बैटरी आधे घंटे के भीतर 20% से 80% तक चार्ज हो सकती है। यह महज 2.3 सेकंड में 48km/h की स्पीड पकड़ लेती है।

Zapp i300 electric scooter कीमत

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत करीब 8,900 यूरो (भारतीय मुद्रा में करीब 7.34 लाख रुपये) रुपए है। जरुर पढ़ें: सिनेमा हॉल जैसे बड़े Display के साथ आती है यह Electric Car, इंटीरियर भी है काफी जबरदस्त

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Facebook Page👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Instagram Account👉 यहाँ क्लिक करे
🔥Home Page 👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

Rajeev Ranjan - editor of the blog Ecovahan. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering). Intersted in EVs and Loves automobile.

Leave a Comment