300 KM रेंज वाले इलेक्ट्रिक बाइक की बुलेट इलेक्ट्रिक से होगी सीधी टक्कर

E-Dyroth Electric Bike: इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मैन्युफैक्चरर्स कंपनी आजकल एक से बढ़कर एक व्हीकल को मार्केट में लॉन्च करने में लगी है। अब आम लोग कम कीमत में भी बेहतर इलेक्ट्रिक वाहन खरीद सकते है क्योंकि अब ग्राहक के पास अनेकों ऑप्शन मौजूद है। हर एक कंपनी अपने को बेहतर साबित करने के लिए एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर रहे है। आज इस पोस्ट में हम एक ऐसे इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में जानेंगे जो इलेक्ट्रिक बुलेट को रेंज के मामले में सीधा टक्कर दे सकता है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

E-dyroth के नाम से लॉन्च हुई गजब डिजाइन की इलेक्ट्रॉनिक बाइक है। एको तेजस कंपनी ने भारत में इस इलेक्ट्रिक बाइक E-dyroth को पेश किया है। इस कंपनी का यह बाइक वास्तव में लेटेस्ट डिजाइन के अनुसार रॉयल इनफील्ड से मिलती जुलती है। यह एक आकर्षक डिजाइन और हार्ड मेटल से बनी हुई है जिसे कंपनी ने अगले साल की शुरुआत में लॉन्च करने का फैसला लिया है।

E-Dyroth Electric Bike

मिलेंगे 300km की अधिकतम रेंज

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक बाइक में पावरफुल इंजन और बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। इस बाइक में आपको 2 बैटरी रखने के पर्याप्त जगह दिया गया है जिसकी मदद से आप सिंगल चार्ज पर एक बैटरी से 150 km तक का सफर आसानी से तय कर पाएंगे।

वैसे तो यह कम्पनी तेजस कम रेंज वाले इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर और थ्री व्हीलर वाहन बनाने के लिए जाना जाता है लेकिन इस नए बाइक के प्रोजेक्ट के साथ इको तेजस लंबी रेंज वाली गाड़ियों में अपनी एंट्री कर लेगा।

यह भी पढ़ें: मात्र 37 हजार 700 रुपये में अपने पुराने हीरो स्पलेंडर को इलेक्ट्रिक में बदले, जाने कैसे?

अगले साल ही सकती है लॉन्च

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस पावरफुल इलेक्ट्रिक बाइक को कंपनी अगले साल 2023 के शुरुआती महीने में लॉन्च कर सकती है। पर कंपनी के तरफ से अभी फिलहाल कोई भी आधिकारिक सूचना मिलने का संकेत नही है।

आपको बता दे की लॉन्च के बाद इस बाइक की सीधी टक्कर बजाज, होंडा और TVS जैसी बड़ी कंपनियों से होगी जो टेक्नोलॉजी के विस्तार के चलते अपनी नई बाइक 2023 के शुरुआती महीनों में मार्केट में लांच करने वाले है।

यह भी पढ़ें: 170 Km की रेंज के साथ लॉन्च हुई यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत सुन उछल पड़ेंगे आप

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

Rajeev Ranjan - editor of the blog Ecovahan. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering). Intersted in EVs and Loves automobile.

Leave a Comment