किआ लेकर आ रही अबतक की सबसे धमाकेदार इलेक्ट्रिक कार, जानें कब तक होगी भारत में लॉन्च

Kia New Electric Car: किआ ऑटो मोबाइल निर्माता कंपनी के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे। यह एक साउथ कोरिया के बेहतर ऑटोमोबाइल्स निर्माता कंपनी में से एक है। वही यह कंपनी साउथ कोरिया की दूसरी सबसे बड़ी ऑटो निर्माता कंपनी बन चुकी है। साथ ही भारत के बाजारों में भी अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है। भारत में किआ कि अब तक बहुत सारे पेट्रोल और डीजल से चलने वाली ऑटोमोबाइल मौजूद है। वही हाल ही में इस कंपनी ने भारत के बाजार में इलेक्ट्रिक व्हीकल के क्षेत्र में उतर चुकी है। और कुछ महीने पहले ही किआ द्वारा इलेक्ट्रिक एसयूवी जून में लांच किया गया था। जो कि EV 6 था।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

किआ EV 6 डिटेल्स

भारत के बाजारों में कस्टमर द्वारा इस कार को बहुत ज्यादा प्यार मिला। इस कार की कीमत की बात की जाए तो लगभग 60 से ₹65 लाख के आसपास रही। वही इस कार ने भारत में मौजूद अब तक सभी इलेक्ट्रिक कार को टक्कर देते हुए नजर आई। साथ ही कस्टमर ने इसे बेहतर रिस्पांस दिया जिसके वजह से भारत के बाजार में इसने अच्छी खासी पकड़ बनाई।

Kia New Electric Car

इस कंपनी द्वारा भारत में ही अपनी इलेक्ट्रिक कार के निर्माण के बारे में तैयारी कर रही है। और जल्द ही भारत के बाजारों में इसे उतारने वाली है। अब आगे आपको बताते है की आखिर इसकी आगे की कार को कबतक भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा।

डिजाइनिंग और फीचर्स

कंपनी द्वारा इस कार को भारत में ही निर्माण किया जा रहा है, इसलिए खास करके भारत के कस्टमर के जरूरत के हिसाब से इसे डिजाइन किया जा रहा है। वही कंपनी द्वारा बताया गया कि वह अपनी इस कार को इस तरीके से डिजाइन कर रहे हैं और फीचर्स के साथ-साथ सुरक्षा का काफी खास ख्याल रखा जाये। वहीं इस कार में आंतरिक सुरक्षा को सबसे ज्यादा महत्व दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: भारतीय कंपनी प्रवेग बनाएगा अब सेना के लिए ऑफरोडिंग इलेक्ट्रिक SUV, फीचर्स होंगे कमाल

कबतक भारत में लॉन्च किया जायेगा

वही अगली इलेक्ट्रिक SUV को लेकर Managing डायरेक्टर और ceo ताय-जिन पार्क ने बताया की “भारत का बाजार और ग्राहक विविधता से भरा हुआ है जो हमे उनकी जरूरतों को पूरी करने के लिए प्रेरित करता है।” वही इस कार में हर कस्टमर की जरूरतों को ध्यान के रखा जा रहा है।

अब बात करते हैं कि इसे भारत में कब तक लांच किया जा सकता है। तो इस कंपनी द्वारा इस कार पर काफी बेहतर तरीके से काम किया जा रहा है। जिसके वजह से इसमें लंबा समय लग सकता है। लगभग 2 से 3 वर्ष का समय लग सकता है। यानी कि 2025 तक इस कार को भारत के बाजार में उतारे जाने की पूरी उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: BMW लॉन्च करने जा रही शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, ओला और हीरो इलेक्ट्रिक की अब बजेगी बैंड

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

Sharwan Kumar - passionate about content writting. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering)

Leave a Comment