BMW लॉन्च करने जा रही शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, ओला और हीरो इलेक्ट्रिक की अब बजेगी बैंड

BMW CE04 Powertrain Electric Scooter: भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में आजकल इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड सर चढ़ के बोल रहा है। ऐसे में भारतीय इलेक्ट्रिक ऑटो बाजार में अपनी बर्चस्व कायम कर चुकी ओला और और हीरो को बैंड बजने वाली है। दरअसल प्रीमियम कार्स निर्माता कंपनी BMW ने अपनी शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया है। आइए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में पूरी डिटेल

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

BMW Electric Scooter India Launch

आपको बता दें की सबसे ब्रांडेड प्रीमियम चर्चित कार निर्माता कम्पनी BMW बहुत ही जल्द भारतीय मार्केट में अपना एक धांसू electric scooter को लॉन्च करने का प्लान बना लिया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम BMW CE04 Powertrain है। यह अब तक के लॉन्च हुए सारे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में सबसे प्रीमियम स्कूटर होने वाला है।

BMW CE04 Powertrain Electric Scooter

BMW CE04 Powertrain फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। बीएमडब्ल्यू इलेक्ट्रिक स्कूटर में बैटरी और रियर व्हील के बीच में एक परमानेंट मैग्नेट मोटर का इस्तेमाल हुआ है। यह मोटर 42 बीएचपी का पावर जेनरेट करती है। और यह अधिकतम 62NM का टार्क पैदा कर सकती है।

यह भी पढ़ें: ओला की बोलती बंद करने आ रहा Ampere Electric Scooter, फीचर्स देख Ola की बढ़ी टेंशन

इस प्रीमियम स्कूटर की बिल्ड क्वॉलिटी भी काफी तगड़ी है। यह मात्र 2.6 सेकंड के अंदर 0 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार को हासिल कर सकती है। इसकी टॉप स्पीड 120 किमी प्रति घंटे की है।

BMW CE04 बैटरी पैक

इस स्कूटर में 8.9kWh की लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल हुआ है। कम्पनी का दावा है की इस स्कूटर को 2.3kW के चार्जर की मदद से4 घंटे 20 मिनट में फुल चार्ज कर सकते हैं। यदि आप इसके साथ 6.9kWh फास्ट चार्जर का इस्तेमाल करते हैं तो यह 1 घंटा 40 मिनट में चार्ज हो जायेगा। कम्पनी CE04 को लेकर 130 किमी की रेंज का क्लेम करती है।

यह भी पढ़ें: मात्र 2975 रूपए में घर लाएं Ather 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें यह खतरनाक ऑफर प्लान

BMW CE04 में बेहतरीन फीचर्स है शामिल

इस प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर में ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम के साथ तीन राइडिंग मोड्स मोड्स दिया गया है। जिसमें इको, रोड और रेन मोड को शामिल किया गया है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, इंटीग्रेटेड मैप्स और राइड मोड रीडआउट के साथ 10.25 इंच का एचडी टीएफटी डिस्प्ले भी दिया गया है।

BMW CE04 Price

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्राइस काफी प्रीमियम है। आप इतने कीमत में एक कार को खरीद सकते हैं। इसकी प्राइस करीब 9.72 लाख रुपए (एक्स शोरूम) बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें: कई शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुई Maruti की यह CNG Cars, जानें पूरी डिटेल्स

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

From (Patna, Bihar) Rahul is the founder of blog Ecovahan. Computer Science Engineer and Passionate Blogger. संकल्प करें इलेक्ट्रिक चुनें

Leave a Comment