फुल चार्ज में चलती है 610KM! मात्र 24 घंटे में बिक गई इस Electric Car की सारी यूनिट्स

Hyundai IONIQ 6 Electric Car: देश में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर के बाद अब धीरे धीरे इलेक्ट्रिक कार्स की भी डिमांड लगातार बढ़ रही है। ऐसे में दक्षिण कोरिया की व्हीकल निर्माता कम्पनी हुंडई ने भी कुछ महीने पहले ही अपनी इलेक्ट्रिक कार Hyundai Ioniq 6 को लॉन्च किया था। हालांकि अभी भारत में इस कार के लॉन्चिंग को लेकर खबर चल ही रही है।

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now

24 घंटे में बिक गई सारी यूनिट्स

आपको बता दें की हुंडई ने 9 नवंबर को जर्मनी, यूके, फ्रांस, नॉर्वे और नीदरलैंड जैसे मार्केट्स में अपने इस इलेक्ट्रिक कार Hyundai Ioniq 6 की प्री-सेल शुरू की थी। और इस में पहले एडिशन के तौर 2500 यूनिट्स बुकिंग के लिए उपलब्ध कराई गई थी। लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो ये सारे यूनिटसेट मात्र 24 घंटों के अंदर ही बिक गई।

Hyundai Ioniq 6 india launch

यह भी पढ़ें: Wuling Bingo: 300 Km रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार जल्द होगी लॉन्च!

Hyundai IONIQ 6 Electric Car डिजाइन, फीचर्स

यह फ्यूचरिस्टिक इलेक्ट्रिक कार को E-GMP आर्किटेक्चर के आधार पर बनाया गया है। इस इलेक्ट्रिक कार में बाहर की तरफ से शार्प लाइन, फ्रंट बंपर पर एक आकर्षक V-शेप डिजाइन और पीछे छिपी हुई LED टेललाइट दिया गया है। इसमें 12.0 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम इस्तेमाल हुआ है जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करता है।

हुंडई आइकॉनिक 6 में 12.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एंबियंट लाइटिंग का भी फीचर शामिल किया गया है। सिक्यूरिट एंड सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इसमें कई एयरबैग, पार्किंग कैमरा और स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: 110 Km हाई रेंज इलेक्ट्रिक स्कूटर ने बाजार में मचाया तहलका, कीमत जान आप भी हो जाएंगे हैरान

Hyundai IONIQ 6 Electric Car बैटरी पैक, कीमत

फिलहाल इस कार की कीमत को लेकर कोई भी ऑफशियल जानकारी नहीं मिली है। यह 53.0 kWh और 77.4 kWh के दो पावरफुल बैटरी पैक ऑप्शन के साथ आता है। कम्पनी के दावा अनुसार इस कार को एक बार फुल चार्ज करने पर 610 किमी. तक चलाया जा सकता है। इसमें आपको सिंगल मोटर और डुअल मोटर के विकल्प भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: 112 Km की जबरदस्त रेंज और कार्गो ऑप्शन के साथ लॉन्च हुआ यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें डिटेल्स

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें: Electric Scooter: सिंगल चार्ज में दौड़ता है 160 KM, हाईटेक फीचर्स आपको बना देगी दीवाना

Rajeev Ranjan - editor of the blog Ecovahan. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering). Intersted in EVs and Loves automobile.

Leave a Comment

Union Budget 2023: इलेक्ट्रिक वाहन होंगे सस्ते, बजट में निर्मला सीतारमण का बड़ा ऐलान बजाज लॉन्च करने जा रही है दमदार नयी Electric Scooter, जानें कीमत और फीचर्स मात्र 20 रुपये में चलेगी 135 किमी, डीजल पेट्रोल की टेंशन छोड़ो ना रुकेगा न झुकेगा! मार्केट में सेल्फ बैलेंसिंग Electric Scooter ने मचाया धमाल आखिर क्यों आता है Electric Vehicles के वास्तविक रेंज और दावों के बिच अंतर?