10 लाख से कम में खरीदें ये 3 इलेक्ट्रिक कारें, 315 KM तक की देती हैं रेंज

Best Range Electric Cars Under 10 Lakh: आज इलेक्ट्रिक वाहन इंडस्ट्री में टू व्हीलर के साथ साथ फोर व्हीलर का क्रेज लोगो में बढ़त जा रहा है। इस पोस्ट में हम जानेंगे टॉप 3 इलेक्ट्रिक कार के बारे में जिनकी रेंज काफी दमदार और शानदार है। आइये एक नज़र डालते हैं 10 लाख से कम कीमत में मिल रहे टॉप 3 इलेक्ट्रिक कार के बारे में जो 315 KM तक की रेंज देती हैं.

WhatsApp Group Join Now

Telegram Group Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

Tata Tiago EV

Tata Tigor EV
Tata Tiago EV

इस लिस्ट में Tata Tiago electric car का नंबर सबसे पहले आता है। यह कार टाटा कंपनी के द्वारा लॉन्च किया है जिसने अभी तक करीब 3500 की बिक्री भी कर दी है। कंपनी ने इस कार को चार ट्रिम्स में लॉन्च किया है. जिसमें XE, XT, XZ और XZ Lux ट्रिम्स शामिल हैं।

इस कार की कीमत 8.49 लाख रुपये है। इस कार के टॉप वेरिएंट की कीमत 11.79 लाख रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली है। आपको बता दे की इस कार में 19.2kWh और 24 kWh क्षमता के दो बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया हैं जिसकी मदद से यह कार 250 किमी और 315 किमी तक की रेंज आसानी से दे सकती है।

PMV EaSE electric car

best budget electroc car
pmv electric car

इस कार का इस लिस्ट में नाम दूसरे नंबर पर आता है। इसे इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता PMV Electric ने भारतीय ईवी मार्केट में लॉन्च किया है। यह एक 2 सीटर कार है। इसके कम्पनी ने आकर्षक डिजाइन और शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च किया है। कंपनी ने इस कार को सिर्फ एक वेरिएंट में लॉन्च किया है.

इस कार की शुरुआती कीमत 4.79 लाख रुपये एक्स शोरूम है। इस कार में 48V लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। आपको बात दे इस इलेक्ट्रिक कार में अलग अलग ड्राइविंग मोड दिए गया है उसके आधार पर यह कार 120, 160 और 200 किमी की ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।

Mahindra e-varianto electric car

best budget electroc car
Mahindra e-varianto electric car

इस कार का नंबर इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आता है। इसे महिंद्रा कंपनी के द्वार लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इस कार को दो वेरिएंट D2 और D4 में लॉन्च किया है। आपको बता दे की इस कार में 288Ah क्षमता की लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है।

इसके बैटरी के साथ 72V का इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा गया है जो 41 पीएस की पावर और 91 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इस इलेक्ट्रिक कार की टॉप स्पीड 86 किमी प्रति घंटे है और ड्राइविंग रेंज 120 किलोमीटर के आस पास है।

यह भी पढ़ें: मात्र 2 यूनिट बिजली के खर्च में करें 100 KM का सफर, लॉन्च हुई दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर

🔥  Whatsapp Group👉 यहाँ क्लिक करे
🔥 Telegram Group👉 यहाँ क्लिक करे

यह भी पढ़ें:

Rajeev Ranjan - editor of the blog Ecovahan. Currently Pursuing B.Tech (Electrical Engineering). Intersted in EVs and Loves automobile.

Leave a Comment